नई दिल्ली: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म JioMart उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैट का उपयोग करके खरीदारी कर सकते हैं, एक नए एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव के लिए धन्यवाद, जिसका सोमवार को आईटी दिग्गज मेटा और जियो प्लेटफॉर्म ने अनावरण किया।

ग्राहक नई सुविधा का उपयोग JioMart उत्पाद कैटलॉग ब्राउज़ करने, अपने कार्ट में आइटम जोड़ने और व्हाट्सएप के भीतर खरीदारी करने के लिए कर सकेंगे। "हम भारत में JioMart के साथ अपना सहयोग शुरू करने के लिए उत्सुक हैं। यह पहली बार है जब हमें व्हाट्सएप पर एंड-टू-एंड खरीदारी का अनुभव मिला है, जहां उपयोगकर्ता अब JioMart से सीधे चैट में भोजन खरीद सकते हैं" मेटा के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा। आने वाले वर्षों में, "इस तरह के चैट-आधारित इंटरैक्शन उपभोक्ताओं और व्यवसायों के संचार का मानक तरीका होगा," उन्होंने जारी रखा, "व्यावसायिक संदेश महत्वपूर्ण गति वाला क्षेत्र है।"


लॉन्च भारत के डिजिटल परिवर्तन को तेज करने और सभी आकार के व्यक्तियों और संगठनों को नए तरीकों से जुड़ने और राष्ट्रीय आर्थिक प्रगति का समर्थन करने का मौका देने के लिए डिज़ाइन किए गए मेटा और Jio प्लेटफ़ॉर्म के बीच एक रणनीतिक गठबंधन का एक घटक है।

"मार्क और मैंने अधिक व्यक्तियों और कंपनियों को ऑनलाइन लाने और वास्तव में रचनात्मक समाधान विकसित करने के लिए एक दृष्टिकोण साझा किया, जो हर भारतीय के दैनिक जीवन में सुधार करेगा जब Jio प्लेटफॉर्म और मेटा ने 2020 में हमारे सहयोग की घोषणा की। पहली बार एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव। व्हाट्सएप पर JioMart के साथ एक अद्वितीय ग्राहक अनुभव का एक उदाहरण है जिसे हम रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा है।

अंबानी ने कहा, "व्हाट्सएप पर JioMart का अनुभव लाखों भारतीयों को ऑनलाइन खरीदारी का एक सीधा और व्यावहारिक तरीका प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है।"

कंपनियों ने कहा, व्हाट्सएप अनुभव पर JioMart क्रांति लाएगा कि कैसे लाखों व्यवसाय देश भर में अपने ग्राहकों के साथ संवाद करते हैं, जबकि लोगों के खरीदारी के अनुभवों को सादगी और सुविधा का एक बेजोड़ स्तर प्रदान करते हैं। व्हाट्सएप पर JioMart नंबर पर "Hi" भेजकर, उपयोगकर्ता मैसेजिंग ऐप के माध्यम से JioMart पर खरीदारी शुरू कर सकते हैं।

Related News