Instagram आधिकारिक तौर पर उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है। इससे उपयोगकर्ता किसी पोस्ट पर लाइक काउंट को छिपा सकेंगे। पिछली बार यह फीचर लाइव था, यह एक बग के कारण था, लेकिन इस बार इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को परीक्षण अवधि के दौरान दो विकल्प देगा। अपने पोस्ट पर लाइक काउंट्स को छिपाने के अलावा, उपयोगकर्ता यह चुन सकते हैं कि वे लाइक काउंट्स को किसी और के पोस्ट पर देखना चाहते हैं या नहीं। वहीं, फेसबुक जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर इस फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगा।

whatsapp facebook and instagram down for many users around the world here  are the funny reactions on twitter

इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने ट्विटर पर एक गिनती अपडेट की घोषणा की है। उन्होंने लिखा, “पिछले साल हमने लोगों के एक छोटे समूह के लिए छिपाने की सुविधा शुरू की, यह देखने के लिए कि क्या यह Instagram पर पोस्ट करते समय कुछ दबाव कम करता है। कुछ को यह मददगार लगा और कुछ अभी भी गिनती देखना चाहते थे, विशेष रूप से, यह देखने के लिए कि क्या पसंद किया जा रहा है। इसलिए हम एक नए विकल्प का परीक्षण कर रहे हैं, जो आपको यह तय करने देता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है - चाहे वह किसी अन्य की पोस्ट पर पसंद की गणना को नापसंद कर रहा हो या अपने स्वयं के पोस्ट के लिए या पहले बंद कर रहा हो। बस इसे बनाए रखें।

मोसेरी ने यह भी कहा कि यह फीचर इंस्टाग्राम पर पेश किया जा रहा है, लेकिन कंपनी जल्द ही फेसबुक पर भी ऐसा ही फीचर पेश कर सकती है, जिसके लिए आने वाले दिनों में टेस्टिंग शुरू हो जाएगी। इससे पहले मार्च में, इंस्टाग्राम ने कुछ चुनिंदा लोगों की तरह, काउंट की तरह छिपाने के लिए फीचर का परीक्षण शुरू किया, लेकिन एक बग ने कंपनी की प्लानिंग के विपरीत परीक्षण में और लोगों को जोड़ा। यह बग दुनिया भर के कई उपयोगकर्ताओं के खातों में पाया गया था।

Facebook Instagram Down: Social Media sites server down again in India  Worldwide फेसबुक इंस्टाग्राम का सर्वर फिर हुआ डाउन, भारत समेत दुनियाभर में  यूजर्स को लॉगिन में आ रही ...

कंपनी ने पहले कहा है कि वह चाहती है कि अनुयायी उस सामग्री पर ध्यान केंद्रित करें जो मंच पर साझा की गई है। इस फीचर को लाने का उद्देश्य सोशल मीडिया पर कंटेंट पोस्ट करने के बारे में तनाव, चिंता या शर्मिंदगी को कम करना है। लोगों को अक्सर चिंता होती है कि उनके पोस्ट को कम लाइक्स मिल रहे हैं या किसी ने भी उनके पोस्ट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, ऐसा लगता है कि उन्हें परेशान करना है।

Related News