pc: tv9hindi

यूट्यूब और इंस्टाग्राम की तरह अब आप टेलीग्राम के जरिए भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म चैनल मालिकों के लिए एक विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करने के लिए तैयार है। टेलीग्राम के CEO Pavel Durov ने आने वाले महीनों में इस फीचर का अनावरण करने की योजना का खुलासा किया है। इस नई सुविधा के माध्यम से आप कैसे कमाई कर सकते हैं, इस बारे में आप यहाँ पढ़ सकते हैं।

विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से, टेलीग्राम पर चैनल मालिकों को वित्तीय पुरस्कार प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म, जिसे TON ब्लॉकचेन के नाम से जाना जाता है, में TON सिक्के (क्रिप्टोकरेंसी) के रूप में उपहार प्रदान करना शामिल होगा।

चैनल ओनर्स की होगी कमाई

विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से, टेलीग्राम पर चैनल मालिकों को उनके चैनल्स पर दिखने वाले एड्स से जो रेवेन्यू आएगा, उसका 50 प्रतिशत उन्हें मिलना शुरू हो जाएगा।टेलीग्राम लोगों के बीच काफी पॉपुलर है इसके चैनल्स को देखने वाली ऑडियंस लाखों में हैं.


चैनल होंगे मोनेटाइज

टेलीग्राम का विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म 100 देशों के चैनल मालिकों के लिए कंटेंट मोनेटाइज करने के लिए तैयार है। हालाँकि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि मालिकों को राजस्व कैसे प्राप्त होगा, यह ज्ञात है कि सामग्री को TON ब्लॉकचेन के माध्यम से मुद्रीकृत किया जाएगा। इंडिपेंडेंट इकोसिस्टम का उद्देश्य कंटेंट क्रिएटर्स को सशक्त बनाना है, जिससे उन्हें यह तय करने की अनुमति मिल सके कि वे अपने TON सिक्कों को भुनाना चाहते हैं या सीधे चैनल प्रचार के लिए उनका उपयोग करना चाहते हैं।

हर महीने वैश्विक स्तर पर 800 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता टेलीग्राम का उपयोग करते हैं, नई सुविधा से उन लोगों को लाभ होगा जो अपने चैनलों से कमाई करने पर विचार कर रहे हैं।

नोट: नवीनतम क्रिकेट समाचारों के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें।

Related News