एयरटेल, जियो और वीआई (वोडाफोन आइडिया) तीनों दूरसंचार कंपनियों ने हाल ही में अपने कई मौजूदा प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमतों में वृद्धि की। हालांकि, अब यूजर्स इस बात की तलाश में हैं कि कौन सी टेलीकॉम कंपनी उन्हें किफायती दाम में ज्यादा से ज्यादा फायदा दे। ऐसे में हमने तुलना करते हुए तीनों कंपनियों के किफायती रिचार्ज प्लान पर एक नजर डाली। Airtel और Vi कंपनी का 99 रुपये का सस्ता टेलीकॉम प्लान बिल्कुल एक जैसा है। हालांकि, Jio कंपनी अपने 91 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में इससे कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान में Airtel और Vi कंपनी के रिचार्ज प्लान से बेहतर बेनिफिट दे रही है।

Jio और Airtel टेलीकॉम इंडस्ट्री की दो बड़ी दिग्गज कंपनियां हैं। हमने यूजर्स की जरूरत और सुविधा को ध्यान में रखते हुए एयरटेल के 99 रुपये के प्लान की तुलना जियो के 91 रुपये के प्लान से की है। कीमत के साथ-साथ हमने इस लेख के माध्यम से बेनिफिट्स के मामले में ये प्लान्स एक-दूसरे से कितने अलग हैं, इसकी जानकारी दी है।

जियो का 91 रुपये का प्लान-

Jio के 91 रुपये के रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को कुल 3GB डेटा यूसेज मिलता है, जिसमें कंपनी की ओर से रोजाना 100MB डेटा और 200MB अतिरिक्त डेटा शामिल है। साथ ही यह प्लान अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा से भी लैस है। इसके अलावा इस प्लान में मौजूद एक और सबसे फायदेमंद फायदा यह है कि यूजर्स को इस प्लान के तहत 50 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

एयरटेल का 99 रुपये वाला प्लान-

एयरटेल के 99 रुपये के रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को कुल 200MB डेटा यूसेज मिलता है। साथ ही इसमें 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है, जिसमें कॉलिंग के लिए आपसे 1 सेकेंड 1 पैसा चार्ज किया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें SMS बेनिफिट को शामिल नहीं किया गया है।

Related News