उम्मीद की जा रही है कि Reliance Jio जल्द ही एक किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जिसे Jio Phone 5G के नाम से जाना जाएगा। कंपनी ने अपना किफायती 4G स्मार्टफोन JioPhone नेक्स्ट 2021 में लॉन्च किया था और अब उम्मीद की जा रही है कि वह 5G स्मार्टफोन का अनावरण करेगा क्योंकि Jio के जल्द ही भारत में 5G सेवाओं को शुरू करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेलिकॉन सर्विस प्रोवाइडर Jio और Airtel को इस महीने भारत के चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क जारी करने की उम्मीद है।

हालाँकि, Reliance Jio ने अभी तक भारत में Jio Phone 5G की लॉन्च तिथि के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स का दावा है कि लॉन्च दूर नहीं है।

आइए आगामी Jio Phone के बारे में अब तक की सभी जानकारी देखें।

Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स (एक्स्पेक्टेड)

Jio Phone 5G में 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले होने की उम्मीद है जो कि 60Hz रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ HD + रिज़ॉल्यूशन है। लीक रिपोर्ट के अनुसार, आगामी Jio Phone 5G एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा और इसमें 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज होगी। डिवाइस बॉक्स से बाहर Android 11 OS के साथ शिप हो सकता है।

5G स्मार्टफोन में कम से कम 18W फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ 5,000mAh की बैटरी होने की संभावना है। पिछले JioPhone की तरह, इसमें Google Play Services और कुछ Jio ऐप्स के लिए सपोर्ट होने की संभावना है।

आने वाले Jio Phone में उन्हीं फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है जो हमें पिछले वर्जन के साथ मिले थे। इसमें ऑलवेज-ऑन गूगल असिस्टेंट, रीड-अलाउड टेक्स्ट, गूगल लेंस और गूगल ट्रांसलेट के जरिए इंस्टेंट ट्रांसलेशन, और बहुत कुछ हो सकता है। डिवाइस में कथित तौर पर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए एक यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा होगा। कंपनी डिवाइस के फ्रंट पैनल पर 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे सकती है। उपयोगकर्ता कथित तौर पर 60fps पर 1080p वीडियो और 120fps पर 720p वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हो सकते हैं।

भारत में Jio Phone 5G की कीमत (उम्मीद)
Jio Phone 5G एक किफायती पेशकश होने की उम्मीद है और भारत में इसकी कीमत 10,000 रुपये से कम है। Jio Phone 4G को 2021 में 6,499 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

Related News