इस सप्ताह की शुरुआत में फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप बंद होने के बाद रिलायंस जियो का नेटवर्क वर्तमान में भारत में कई उपयोगकर्ताओं के लिए बंद है। कई Jio यूजर्स ने ट्विटर पर नेटवर्क के मुद्दे पर अपनी निराशा व्यक्त की है और वर्तमान में #JioDown माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि वे कॉल नहीं कर पा रहे हैं। तो कुछ सेलुलर डेटा का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। डाउनडेक्टर के अनुसार, लगभग 4,000 उपयोगकर्ताओं ने जियो नेटवर्क समस्या की सूचना दी है, जो दर्शाता है कि कनेक्टिविटी वास्तविक समस्या हो सकती है।

एक यूजर ने ट्वीट किया, जियोडाउन खैरनजी केवलारी जिले में आज मध्य प्रदेश में जियो का नेटवर्क कवरेज नहीं है। एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, "अब आपकी बारी है जियो?" एक अन्य यूजर ने मुकेश अंबानी के ट्वीट की आलोचना करते हुए कहा कि जियो डाउन ने टेलीकॉम इंडस्ट्री को एकाधिकार बनाने के लिए भ्रष्ट कर दिया है। अब भुगतने का समय है। निजीकरण का नतीजा है। सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों की उपस्थिति महत्वपूर्ण है। एकाधिकार को लोगों को समझना चाहिए।

कई जियो यूजर्स सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे हैं कि वे मोबाइल डेटा का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं या वॉयस कॉल नहीं कर सकते हैं। चूंकि Jio केवल 4G नेटवर्क है, इसलिए उपयोगकर्ता 3G या 2G का उपयोग नहीं कर सकते हैं। Reliance Jio का आधिकारिक सपोर्ट हैंडल Jio Care की शिकायतों से भरा है और टेलीकॉम कंपनी ने अभी तक इस मुद्दे को स्वीकार नहीं किया है।

व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के वैश्विक आउटेज के कुछ घंटों बाद, ऐसा प्रतीत होता है कि रिलायंस जियो सेलुलर नेटवर्क भी भारत में अपने कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए बंद कर दिया गया है। यह नेटवर्क समस्या उसी क्षेत्र के उपयोगकर्ताओं को प्रभावित कर रही है। यह देश भर में जियो ग्राहकों के लिए भी एक प्रमुख चिंता का विषय बन गया है।

Related News