आजकल शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल न करता हो और जाहिर सी बात है कि सभी स्मार्टफोन यूजर्स किसी न किसी टेलीकॉम कंपनी के रिचार्ज प्लान का काम कर रहे होंगे, यदि आप रिलायंस जियो यूजर हैं तो आपको बता दें कि इस प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर ने अपने कुछ प्लान्स की कीमत में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

Jio ने इस प्लान को किया महंगा: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यदि आप सोच रहे हैं कि Jio ने किन रिचार्ज प्लान्स की कीमत बढ़ाई है तो आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। कुछ समय पहले, Jio ने अपना सस्ता फीचर फोन पेश किया जिसे JioPhone कहा जाता है। सिर्फ JioPhone यूजर्स को दिए जा रहे हैं। जियो ने अपने तीनों जियोफोन रीचार्ज प्लान की कीमतों में और भी इजाफा कर दिया है। ये तीनों प्लान अभी तक 20% के डिस्काउंट पर ऑफर किए जा रहे थे, मगर अब उस इंट्रोडक्टरी ऑफर से इंट्रोडक्टरी ऑफर हटा दिया गया है, जिससे रिचार्ज प्लान महंगे हो गए हैं.

155 रुपये का प्लान था 186 रुपये: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, जियोफोन का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, जिसकी कीमत 155 रुपये थी, को बढ़ाकर 186 रुपये कर दिया गया है। इस प्लान में आपको 28 दिनों के लिए रोजाना 1GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस।

185 रुपये के प्लान की कीमत भी बढ़ी: 185 रुपये के रिचार्ज प्लान की कीमत अब 222 रुपये हो गई है। इस प्लान में हर दिन 2GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति 100 एसएमएस का लाभ दिया जा रहा है। डेली डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64Kbps कर दी गई है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की है।

Related News