यदि आप वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा की तलाश में हैं, तो Jio AirFiber एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। पिछले कुछ महीनों में, Jio ने देश के कई हिस्सों में AirFiber का विस्तार किया है। अब, कंपनी ने Jio AirFiber के लिए इंस्टॉलेशन चार्ज कम कर दिया है, जिससे यह यूजर्स के लिए अधिक किफायती हो गया है। आइए एक नजर डालते हैं Jio AirFiber के इस नए अपडेट पर।

कम हुआ इंस्टॉलेशन चार्ज:
पहले, उपयोगकर्ताओं को Jio AirFiber कनेक्शन प्राप्त करने के लिए ₹1000 का इंस्टॉलेशन चार्ज देना पड़ता था। हालाँकि, कंपनी ने यह चार्ज आधा कर दिया है। इसका मतलब है कि अब आपको इंस्टॉलेशन के लिए केवल ₹500 का भुगतान करना होगा, जिस से इसका खर्च कम हो जाएगा।

एक और महत्वपूर्ण बदलाव इसके प्लान्स में हुआ है। पहले, नया Jio AirFiber कनेक्शन लेते समय यूजर्स को या तो 6 महीने या 12 महीने का प्लान पहले खरीदना पड़ता था। इसका मतलब है कि यूज़र्स जितने रुपये वाले मंथली प्लान को चुनेंगे, उस प्लान के हिसाब से 6 या 12 महीने का टोटल पैसा और इंस्टॉलेशन चार्ज एक साथ देना पड़ता था।

नया 3 महीने का प्लान्स
अब, Jio ने एक नया 3 महीने का प्लान विकल्प पेश किया है। इसका मतलब यह है कि नए यूजर्स 6 महीने के बजाय कम से कम 3 महीने का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे शुरुआत में यह अधिक किफायती हो जाएगा। इन बदलावों का डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है।

लागत तुलना:
अंतर को स्पष्ट करने के लिए, आइए सबसे सस्ते प्लान पर विचार करें, जिसकी कीमत ₹599 प्लस 18% जीएसटी है। पहले, यूजर्स को 6 महीने के प्लान के लिए एडवांस पेमेंट करना पड़ता था, जिसका मतलब था ₹599 * 6 = ₹3594 प्लस ₹1000 इंस्टॉलेशन शुल्क, कुल मिलाकर ₹4594 प्लस जीएसटी।

अब, नए 3-महीने के प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को ₹599 * 3 = ₹1797 प्लस ₹500 इंस्टॉलेशन शुल्क, कुल मिलाकर ₹2297 प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा।

इसका मतलब है कि पहले, सबसे सस्ते प्लान की शुरुआती कीमत लगभग ₹5000 थी, लेकिन अब यह लगभग ₹2500 है। जियो की यह रणनीति शुरुआती लागत बाधा को कम करके अधिक यूजर्स को आकर्षित करने की संभावना है।

Related News