pc: tv9hindi

प्रत्येक मोबाइल यूजर को एक आम डर सताता है - वो है प्राइवेसी का ड। यदि आप Apple iPhone यूजर्स हैं, तो कुछ सेटिंग्स हैं जिन्हें आपको आज ही बंद करने पर विचार करना चाहिए। नहीं तो ये सेटिंग्स भविष्य में आपकी परेशानी का सबब बन सकती हैं।

अपने iPhone की सेटिंग्स में, आपको हॉटस्पॉट के लिए एक विकल्प मिलेगा, जो एक उत्कृष्ट सुविधा होने के बावजूद एक संभावित समस्या को छुपाता है। आइए समझें कि बाद में किसी भी असुविधा से बचने के लिए आपको अपने iPhone में कौन सी सेटिंग्स आज ही बंद कर देनी चाहिए।

सबसे पहले, इस सेटिंग को अक्षम करें:

अपने iPhone पर सेटिंग विकल्प पर जाएँ, फिर वाई-फ़ाई विकल्प पर जाएँ। वाई-फाई सेटिंग्स दर्ज करने के बाद, नीचे स्क्रॉल करें और आपको ऑटो-जॉइन हॉटस्पॉट विकल्प मिलेगा।

PC: Apple

ऑटो-जॉइन हॉटस्पॉट विकल्प पर टैप करने के बाद, तीन विकल्प दिखाई देंगे: नेवर, आस्क टू जॉइन और ऑटोमैटिक। आपको अपने फ़ोन को अवांछित हॉटस्पॉट से ऑटोमेटिकली कनेक्ट होने से रोकने के लिए नेवर ऑप्शन का चयन करना चाहिए।

यह सेटिंग भी बंद करें:

अगर आप सफारी ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं और अनचाहे विज्ञापनों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसकी सेटिंग्स पर भी ध्यान दें। iPhone सेटिंग्स में, Safari ऑप्शन ढूंढने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। सफारी पर टैप करें, फिर नीचे स्क्रॉल करें और आपको एडवांस्ड ऑप्शन दिखाई देगा।

PC:Apple

एडवांस्ड पर टैप करने के बाद आपको प्राइवेसी सेक्शन में प्राइवेसी प्रिजर्विंग ऐड मेज़रमेंट विकल्प मिलेगा। अवांछित विज्ञापनों द्वारा ट्रैक किए जाने से बचने के लिए इस विकल्प को बंद करें।

इन सेटिंग्स को बंद करके, आप अपने iPhone की गोपनीयता की रक्षा कर सकते हैं और भविष्य में अवांछित कनेक्शन या विज्ञापनों से खुद को बचा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News