दोस्तो आज दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल टेक कंपनी Apple, Glotime इवेंट के दौरान अपनी नई मोबाइल सीरीज 16 को लॉन्च करेगी, यह नया लाइनअप न केवल अपने अत्याधुनिक AI फीचर्स और अपडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बल्कि अपनी बढ़ी हुई कैमरा क्षमताओं के लिए भी चर्चा का विषय बना हुआ है। आने वाले iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max से सीमाओं को और आगे बढ़ाने की उम्मीद है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी-

Google

iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में iPhone 15 Pro के 12-मेगापिक्सल सेंसर से नए 48-मेगापिक्सल सेंसर में बदलाव के साथ उनके अल्ट्रावाइड कैमरे में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड की सुविधा होने की अफवाह है। इसके अतिरिक्त, मैक्रो मोड में प्रगति से बेहतर क्लोज़-अप शॉट्स मिलने की उम्मीद है। सोनी सेंसर और बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम के साथ अपग्रेड किया गया मुख्य कैमरा

Google

iPhone 16 सीरीज़ में मुख्य कैमरे के लिए अपग्रेड किया गया सोनी सेंसर शामिल होगा। हालाँकि यह अनिश्चित है कि कौन से मॉडल में यह सेंसर होगा, लेकिन यह अनुमान है कि iPhone 16 Pro iPhone 15 Pro Max में देखे गए टेट्राप्रिज्म कैमरे को अपनाएगा, जो संभावित रूप से 5x ऑप्टिकल ज़ूम और 25x डिजिटल ज़ूम प्रदान करेगा।

iPhone 16 सीरीज़ से उपयोगकर्ताओं को 120fps पर 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होने की उम्मीद है, एक ऐसी सुविधा जो iPhone 15 Pro मॉडल में उपलब्ध नहीं है। इसके अतिरिक्त, QuickTake सुविधा को 1080p से 4K में अपग्रेड किया जाएगा।

Google

JPEG-XL फ़ॉर्मेट के लिए समर्थन

iPhone 16 Pro में JPEG-XL फ़ॉर्मेट के लिए समर्थन शामिल हो सकता है, जो लॉसी और लॉसलेस दोनों तरह के कम्प्रेशन विकल्प प्रदान करता है।

एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग

उज्ज्वल परिस्थितियों में लेंस फ्लेयर के साथ समस्याओं को संबोधित करने के लिए, Apple iPhone 16 श्रृंखला में परमाणु परत जमाव तकनीक पेश करने की अफवाह है।

Related News