एक नई रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में Apple iPhone 12 सीरीज की दुनिया भर में बिक्री 100 मिलियन यूनिट को पार कर गई। काउंटरपॉइंट रिसर्च के मोबाइल हैंडसेट मार्केट पल्स सर्विस के मुताबिक, सीरीज लॉन्च होने के सातवें महीने में यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रही।मार्केट रिसर्च फर्म ने बुधवार को एक बयान में कहा कि iPhone 12 सीरीज के साथ, Apple ने iPhone की छह पीढ़ियों के बाद एक और वॉल्यूम सुपर-साइकिल हासिल किया है, जो 5G ट्रांजिशन के कगार पर है।

Video: आईफोन 12 प्रो में क्या-कुछ है खास? | NDTV Gadgets 360

रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 12 सीरीज के लिए 5G क्षमता और पूर्ण OLED स्क्रीन ने ग्राहकों को आकर्षित किया। ऐप्पल फोन के लिए एएसपी सर्वकालिक उच्च होने के साथ, आईफोन 12 सीरीज वॉल्यूम सुपर-साइकिल भी हर साल अपने रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए एक राजस्व सुपर-साइकिल की ओर ले जाएगा। उपभोक्ताओं ने श्रृंखला के लॉन्च के पहले सात महीनों के दौरान iPhone 12 श्रृंखला के उच्चतम संस्करण को प्राथमिकता दी। आईफोन 12 सीरीज की बिक्री में प्रो मैक्स वर्जन की 29 फीसदी हिस्सेदारी थी,

जबकि आईफोन 11 सीरीज के इसी मॉडल की 25 फीसदी हिस्सेदारी थी। यह एक कारण है कि लॉन्च के पहले सात महीनों में iPhone 12 सीरीज, iPhone 11 सीरीज की तुलना में 22 फीसदी अधिक महंगा है। iPhone 11 Pro Max और iPhone 12 Pro Max के बेस वेरिएंट की लॉन्च कीमत 1,1,099 है। 12 प्रो मैक्स में उल्लेखनीय उन्नयन 5जी क्षमता, उच्च रैम, मेमोरी और ए14 बायोनिक चिप हैं। एक ट्रेड-ऑफ भी था क्योंकि बॉक्स से चार्जर और हेडफ़ोन गायब थे।

Apple is all set to launch iPhone 12, may be cheaper than iPhone 11 |10 साल  पुराने डिजाइन का होगा iPhone 12! iPhone 11 से होगा सस्ता | Hindi News, टेक

हालांकि, यह उपभोक्ताओं के लिए एक डील-ब्रेकर नहीं लग रहा था, खासकर अमेरिका में, जिसने अप्रैल तक वैश्विक आईफोन 12 प्रो मैक्स की बिक्री में 40 प्रतिशत का योगदान दिया। अपग्रेड, जो आईफोन 11 प्रो मैक्स के समान कीमत पर आया था, को आक्रामक ऑपरेटर प्रचार द्वारा समर्थित किया गया था। इसने 12 प्रो मैक्स की बिक्री को दिसंबर 2020 के बाद से अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाला उपकरण बनाने में मदद की।

Related News