दोस्तो जब से दुनिया के कुछ देशों में टिक-टॉक बंद हुआ हैं तब से इंस्टाग्राम ने लोकप्रियता हासिल की हैं, आज इंस्टाग्राम के पूरी दुनिया में अरबों यूजर्स हैं, अपने इन यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए कंपनी नई नई फीचर पेश करती हैं, हाल ही में कंपने एक नया फीचर पेश किया हैं, जो यूजर्स के स्टोरीज के साथ इंटरैक्ट करने के तरीके को बेहतर बनाता है। अब Instagram स्टोरीज के लिए एक कमेंट फीचर पेश कर रहा है, जो रील्स के लिए उपलब्ध कार्यक्षमता के समान है। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में-

Google

दृश्यमान कमेंट: यूजर अब Instagram स्टोरीज पर दूसरों द्वारा की गई टिप्पणियों को देख सकते हैं। यह नया फीचर रील्स की कमेंट विजिबिलिटी को दर्शाता है।

समय-सीमित दृश्यता: स्टोरीज पर कमेंट्स स्टोरीज के समान अवधि के लिए दिखाई देंगे- 24 घंटे। इस अवधि के बाद, वे गायब हो जाएंगे, जिससे Instagram स्टोरीज की क्षणभंगुर प्रकृति बनी रहेगी।

google

गोपनीयता नियंत्रण: इस फीचर का एक मुख्य आकर्षण दृश्यता पर यूजर का नियंत्रण है। Instagram यूजर चुन सकते हैं कि वे अपनी स्टोरी कमेंट्स को सभी के लिए दृश्यमान रखना चाहते हैं या अपनी गोपनीयता सेटिंग के अनुसार उन्हें प्रतिबंधित करना चाहते हैं।

डायरेक्ट मैसेज से बदलाव: पहले, Instagram स्टोरीज़ पर टिप्पणियाँ सीधे स्टोरी शेयर करने वाले के DM पर भेजी जाती थीं और दूसरों को दिखाई नहीं देती थीं।

फ़ीचर रोलआउट: यह अपडेट Instagram के क्रिएटर लैब का हिस्सा है, जो मेटा द्वारा हाल ही में शुरू की गई पहल है जिसका उद्देश्य अभिनव सुविधाएँ पेश करना है।

Google

अतिरिक्त अपडेट: Instagram हाल ही में किए गए अपडेट के साथ अपने प्लेटफ़ॉर्म को सक्रिय रूप से बेहतर बना रहा है, जिसमें रील्स और स्टोरीज़ के लिए नए फ़ॉन्ट, टेक्स्ट एनिमेशन और स्टिकर शामिल हैं।

Related News