pc: abplive

मेटा ने अपने मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में एक नया फीचर पेश किया है, जो यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना देगा। आज से, व्हाट्सएप ने दुनिया भर के सभी यूजर्स के लिए "वीडियोज मैसेज फॉर्वेडिंग" नामक एक नई सुविधा शुरू करना शुरू कर दिया है। शुरुआत में व्हाट्सएप ने इस फीचर को कुछ चुनिंदा बीटा वर्जन यूजर्स के लिए रोलआउट किया था, लेकिन अब कंपनी ने टेस्टिंग पूरी कर ली है और इसे सभी यूजर्स के लिए ग्लोबली जारी करने का फैसला किया है।

इस फीचर की बात करें तो यूजर्स अब व्हाट्सएप के जरिए किसी भी दोस्त या रिश्तेदार को तुरंत मिनी वीडियो मैसेज भेज सकते हैं, जैसे वे पहले ऑडियो संदेश भेजते थे। व्हाट्सएप के माध्यम से ऑडियो मैसेज भेजने के लिए, चैटबॉक्स में टेक्स्ट इनपुट बॉक्स के बगल में एक ऑडियो आइकन है; आप इसे दबाकर रखें और फिर ऑडियो मैसेज भेजने के लिए कुछ भी बोल सकते हैं।

pc: WhatsApp

इसी तरह यूजर्स अब वीडियो मैसेज भी भेज सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को चैटबॉक्स में टेक्स्ट इनपुट बॉक्स के बगल में मौजूद कैमरा आइकन को दबाकर रखना होगा और फिर वे अपना वीडियो मैसेज भेज सकते हैं। यह मैसेज बबल के रूप में चैटबॉक्स में जाएगा, जिसे यूजर्स टेक्स्ट मैसेज और ऑडियो मैसेज की तरह ही अपने चैटबॉक्स में देख सकते हैं।

WhatsApp की सभी ताजा खबरों और फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने इस खबर के बारे में जानकारी दी है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म गौरतलब है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स 60 सेकेंड तक के वीडियो मैसेज भेज सकेंगे।

PC: Digital Trends

आप इस फीचर को अपने व्हाट्सएप अकाउंट में आज़मा सकते हैं और अगर ऐसा कोई फीचर आपके व्हाट्सएप अकाउंट में अभी तक काम नहीं कर रहा है, तो एंड्रॉइड उपयोगकर्ता Google Play Store पर जा सकते हैं और iOS उपयोगकर्ता ऐप स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्सएप अपडेट कर सकते हैं। अपडेट के बाद भी अगर आपके व्हाट्सएप में वीडियो मैसेज फीचर काम नहीं कर रहा है तो आपको अगले कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Related News