स्मार्टफोन का गर्म होना इन दिनों फ़ोन की बड़ी समस्या है, लोग अपने स्मार्टफोन के गर्म होने को लेकर परेशान रहते हैं, कई बार हमने देखा है कि मोबाइल फोन में आग लग जाती है , लेकिन आज हम आपको इस समस्या का बेस्ट समाधान बता रहे है, जो आपके मोबाइल फोन को गर्म करते हैं।


इन्टरनेट : डेटा अब सस्ता हो गया है और सभी पहुंच में भी आ गया है, इसलिए आजकल लोग स्मार्टफोन पर सारा दिन इन्टरनेट का इस्तेमाल करते हैं, ज्यादा देर फोन के इस्तेमाल से फोन गर्म होने लगता है।


ब्राइटनेस: ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले की ब्राइटनेस को हमेशा फुल रखते हैं, जिसकी वजह से डिस्प्ले तो गर्म होती ही है साथ ही फोन का प्रोसेसर भी ज्यादा काम करने लगता है जिसकी वजह से पूरा फोन ही गर्म हो जाता है।


बैकग्राउंड एप्स: यह आम बात है कि लोग अपने स्मार्टफोन में कई ऐसी एप्स इंस्टाल कर लेते हैं जिनका इस्तेमाल महीनों तक नहीं हो पाता. अब जब आपका फोन ऑन रहता है तो ये सब एप्स अपना-अपना स्पेस लेती है और अपना काम करती है जिसकी वजह से बैटरी कन्जूम होती है, इसलिए अलावा कई बार बहुत सारे टैब ओपन करने से वो बैकग्राउंड में रहते हैं, जिन्हें बंद न करने के कारण वो चलते रहते है और बैटरी ज्यादा कन्जूम करते हैं जिसकी वजह से फोन गर्म होने लगता है।

Related News