अभद्र भाषा, अपमानजनक सामग्री या यहां तक ​​कि इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मैसेजिंग अकाउंट अब बंद हो सकते हैं। इंस्टाग्राम इन सभी संबंधित नीतियों को कस रहा है। इसलिए उपयोगकर्ताओं को सावधान रहना चाहिए कि यदि आप किसी को अपमानजनक या अश्लील संदेश भेजते हैं, तो खाता निलंबित हो सकता है। जो उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम पर किसी के पोस्ट का दुरुपयोग करते हैं या सीधे किसी को अश्लील सामग्री भेजते हैं उन्हें अब सुधार करना होगा। क्योंकि इंस्टाग्राम अब ऐसे यूजर्स पर नकेल कसने की सोच रहा है।

सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम अपनी पॉलिसी को और कड़ा करने जा रहा है। एक उपयोगकर्ता के खिलाफ शिकायत की स्थिति में, उसका इंस्टाग्राम अकाउंट बंद हो सकता है। सोशल मीडिया साइट्स पर नफरत फैलाने वालों पर भी मुकदमा चलाया जा सकता है। वास्तव में, हाल ही में जिस तरह का माहौल बनाया गया है। इस वजह से सोशल मीडिया साइट बहुत सतर्क हो गई है। और सभी साइट्स पर की गई पोस्ट पर नजर रखना शुरू कर दिया है। इंस्टाग्राम वर्तमान में अस्थायी रूप से उन उपयोगकर्ताओं पर प्रतिबंध लगाता है जो सीधे संदेश भेजने से अश्लील या आपत्तिजनक भाषण लिखते हैं।

लेकिन अब ऐसे यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि अगर वे अक्सर ऐसा करते हैं। तो उनका खाता बंद हो सकता है। इसका मतलब है कि उनका खाता बंद हो जाएगा। इंस्टाग्राम ऐसे खातों पर भी शिकंजा कसेगा, जो विशेष रूप से दुरुपयोग के लिए बनाए गए हैं। इंस्टाग्राम ने बिजनेस और क्रिएटर्स को डायरेक्ट मैसेजिंग के लिए स्विच ऑफ करने का विकल्प दिया है। वही लोग इस खाते से लोगों को संदेश दे सकते हैं। जिसका वे पालन करते हैं।

यह सुविधा मशहूर हस्तियों और लोकप्रिय हस्तियों को दी गई है। क्योंकि उन्हें बिना किसी कार्रवाई के हर दिन मिट्टी के नंबरों में हजारों संदेश मिलते हैं। फिर, Instagram निकट भविष्य में सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा को लॉन्च करेगा। ताकि अनावश्यक और अपमानजनक संदेशों के प्रसार को रोका जा सके। हालाँकि, इंस्टाग्राम पर अभी भी कई उपकरण और सुविधाएँ उपलब्ध हैं। जो उपयोगकर्ताओं को घृणित टिप्पणियों और उत्तरों से बचने की अनुमति देता है।

Related News