विश्व भर में तेजी से लोकप्रियता के शिखर पर पहुँच चुकी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक यूज़र्स के लिए कुछ ख़ास नियम बनाकर रखती हैं। अगर आप फेसबुक यूज़र्स हैं और इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता हैं। हम इस आर्टिकल में आपको बता रहे हैं यूज़र्स के फेसबुक द्वारा बनाये गए लिए कुछ सख्त नियम।

पहली बात: कभी भी किसी कंपनी या किसी वस्तु से मिलता जुलता नाम से अकाउंट नहीं बनायें। फेसबुक द्वारा ब्लॉक किया जा सकता हैं।

दूसरी बात: ध्यान रखें ! अधिक तेजी से ज्यादा मात्रा में कोई लिंक या कुछ भी शेयर करते है तो भी फेसबुक आपको ब्लॉक कर सकता है।

तीसरी बात: फेसबुक पर दिए पोक बटन का अधिक ज्यादा उपयोग किया तो फेसबुक आपको सजा के तौर पर सीधे ब्लॉक करता हैं।

चौथी बात: एक ही नाम और मोबाइल नंबर, मेल आईडी, बर्थ से एक से अधिक अकाउंट बनाया तो फेसबुक आपको ब्लॉक कर सकता हैं।

पांचवी बात: पासवर्ड भूलने पर फॉरगोट पासवर्ड करने के बजाए बार बार गलत पासवर्ड को डालते रहते हैं, जिससे एफबी अकाउंट ब्लॉक हो सकता हैं।

छठी बात: फेसबुक के terms और privacy के खिलाफ अगर आप फेक अकाउंट बनाकर दूसरों को परेशान करते हैं और इस बात की रिपोर्ट फेसबुक तक पहुंची तो आपका अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता हैं।

सातवीं बात: फेसबुक के रूल्स के खिलाफ फेसबुक पर कमेंट्स में गालियां देते हैं तो बहुत ही संगीन कंडीशन में अकाउंट को ब्लॉक कर दिया जाता हैं।

आठवीं बात: अगर आप फेसबुक पर 200 से ज्यादा ग्रुप्स में जॉइन हैं तो आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता हैं।

नवीं बात: एक ही तरह के मैसेज को सभी ग्रुप या मित्रों के वॉल पर कॉपी पेस्ट करते हैं तो इसे स्पैम मानकर फेसबुक अकाउंट ब्लॉक कर सकता हैं।

दसवीं बात: एक अकाउंट पर 5,000 लोगों से ज्यादा फ्रेंड्स जोड़ने का आपका प्रयास आपके एफबी अकाउंट को ब्लॉक करवा सकता हैं।

Related News