दोस्तो दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी एप्पल के लाखों यूजर्स हैं, एप्पल पूरी दुनिया में अपनी विशेषताओं के लिए फैमस है, लेकिन हाल ही में इसके यूजर्स के लिए बुरी खबर आई हैं, रिपोर्ट्स से पता चलता है कि Apple अपने आगामी AI फीचर्स के लिए सब्सक्रिप्शन फीस शुरू कर सकता है। Apple अपनी उन्नत AI कार्यक्षमताओं तक पहुँच के लिए प्रति माह लगभग $20 (₹1680) चार्ज कर सकता है। यह संभावित कदम COVID-19 महामारी के बाद स्मार्टफोन और कंप्यूटर उद्योगों में हार्डवेयर की बिक्री में उल्लेखनीय गिरावट के जवाब में उठाया गया है, आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी-

Google

सब्सक्रिप्शन लागत: Apple अपने Apple इंटेलिजेंस फीचर्स के लिए प्रति माह $20 तक चार्ज कर सकता है। यह मूल्य बिंदु Apple द्वारा पेश की जाने वाली AI क्षमताओं की प्रीमियम प्रकृति को दर्शाता है।

Google

Apple One के साथ बंडलिंग: इन AI सुविधाओं को मौजूदा Apple One सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ बंडल किया जा सकता है। यह दृष्टिकोण उपयोगकर्ताओं को अन्य Apple सेवाओं के साथ AI सुविधाओं तक पहुँचने की अनुमति देगा।

नई सदस्यता सेवा: सदस्यता का नाम Apple इंटेलिजेंस प्लस रखा जा सकता है। यह पहल सिर्फ़ हार्डवेयर बिक्री पर निर्भर रहने के बजाय सेवाओं के ज़रिए मुनाफ़े को बढ़ाने की Apple की रणनीति का हिस्सा है।

Google

कार्यक्षमता और उपलब्धता: Apple इंटेलिजेंस फ़ीचर iOS 18 सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ शुरू होने की उम्मीद है, जिसे शुरू में यूरोपीय संघ में रोल आउट किया जाएगा।

Related News