कई मैसेजिंग ऐप अब उपयोगकर्ताओं को इमोजी के साथ चैट बबल पर रिएक्शन देने का फीचर उपलब्ध करवाते हैं। उदाहरण के लिए, फेसबुक मैसेंजर यूजर चैट में इमोजी रिएक्शन का उपयोग कर सकते हैं। अब,व्हाट्सएप ऐप ने भी इमोजी रिएक्शन फीचर शामिल किया है।

मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर घोषणा की कि एक इमोजी रिएक्शन फीचर - बीटा प्रोग्राम से बाहर आने के बाद - 5 मई 2022 को व्हाट्सएप यूजर्स के लिए शुरू हो गया। व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने भी ट्विटर और व्हाट्सएप ब्लॉग पर एक वीडियो के माध्यम से इस फीचर की पुष्टि की।

इमोजी रिएक्शन क्या हैं?
इमोजी रिएक्शन वस्तुतः इमोजी हैं जिनका उपयोग आप किसी अन्य व्यक्ति को यह दिखाने के लिए करते हैं कि आपने सामने वाले का मैसेज देख कर इसके बारे में क्या महसूस किया है। उदाहरण के लिए आप हैप्पी इमोजी, आँसुओं के चेहरे वाला इमोजी, हार्ट रिएक्शन आदि कई इमोजी रिएक्ट कर सकते हैं। इमोजी रिएक्शन बिना किसी रिप्लाई के किसी मैसेज का जबाव देने का अच्छा तरीका है।

व्हाट्सएप में इमोजी रिएक्शन कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

आपको व्हाट्सएप मोबाइल ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड (या अपडेट) करना होगा। अगर आपको व्हाट्सएप में इमोजी रिएक्शन नहीं दिखाई देता है, तो ध्यान रखें कि फीचर लाने वाला सॉफ्टवेयर अपडेट सर्वर-साइड रोल आउट कर रहा है। WhatsApp में सभी को इमोजी रिएक्शन मिलने में कुछ हफ़्ते लग सकते हैं.

व्हाट्सएप में मैसेज पर रिएक्ट कैसे करें

यदि आप WhatsApp में किसी मैसेज पर इमोजी रिएक्ट करना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

व्हाट्सएप मोबाइल ऐप का लेटेस्ट वर्जन ओपन करें।
चैट में किसी भी मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करें।
छह इमोजी रिएक्शन के साथ एक पॉप-अप दिखाई देगा।
इसका उपयोग करने के लिए इमोजी रिएक्शन में से एक को सेलेक्ट करें।
आपके द्वारा पहले चुने गए मैसेज के नीचे आपकी इमोजी रिएक्शन दिखाई देगा।

Related News