PC: ABPLIVE

व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं। यह तकनीक यूजर्स को AI का उपयोग करने में सक्षम बनाती है जबकि व्हाट्सएप ऐप के अंदर AI और इसके इंटीग्रेशन के साथ इसे इस्तेमाल करने की सुविधा प्रदान करता है। व्हाट्सएप का यह फीचर दुनिया भर में लोगों को जोड़ने में काफी कारगर साबित हो रहा है और यूजर्स को किसी भी सवाल का जवाब आसानी से ढूंढने में मदद करता है। वर्तमान में, ये सुविधाएँ केवल कुछ ही देशों में उपलब्ध हैं, और यह आपके फ़ोन पर भी उपलब्ध नहीं हो सकती हैं।

मेटा एआई कैसे काम करता है?

जब आप सर्च बार में टाइप करते हैं, तो आपके चैट में रिजल्ट्स दिखाने के साथ-साथ वे प्रश्न भी प्रदर्शित होते हैं जो आप मेटा एआई से पूछ सकते हैं। मेटा एआई आपके मैसेजेस से तब तक नहीं जुड़ता जब तक आप उससे कोई प्रश्न नहीं पूछते। आप व्हाट्सएप पर सर्च फीचर का उपयोग जारी रख सकते हैं और पहले की तरह सर्च बार में मैसेज, फोटो, वीडियो, लिंक, जीआईएफ, ऑडियो, पोल और डाक्यूमेंट्स को सर्च कर सकते हैं। इससे आपकी प्राइवेट चैट को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है.

Meta AI के जरिए कैसे सर्च करें?


अपनी चैट लिस्ट के टॉप पर सर्च फ़ील्ड पर टैप करें।
सुझाए गए प्रॉम्प्ट पर टैप करें या अपना प्रॉम्प्ट टाइप करें और फिर सेंड बटन दबाएँ।
जैसे ही आप अपना प्रॉम्प्ट टाइप करेंगे, आपको सेक्शन में सर्च से संबंधित सुझाव दिखाई देंगे जहां आप मेटा एआई से प्रश्न पूछ सकते हैं।
यदि प्रॉम्प्ट दिया जाए, तो सेवा की शर्तें पढ़ें और स्वीकार करें।
सर्च से जुड़े किसी सुझाव पर टैप करें।

Related News