हीरो मोटोकॉर्प ने आज (7 अक्टूबर) भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की नई हीरो वीडा वी1 रेंज लॉन्च की है। Vida V1 स्कूटर लॉन्च EV सेगमेंट में कंपनी की शुरुआत का प्रतीक है। Hero Vida V1 रेंज में दो मॉडल शामिल हैं - Vida V1 Pro और Vida V1 Plus। V1 Pro मॉडल के शीर्ष पर 165km की रेंज की पेशकश करने का दावा किया गया है। Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.45 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hero Vida V1 Pro एक बार चार्ज करने पर 165 किमी (IDC) तक की रेंज प्राप्त कर सकता है और यह 3.2 सेकंड में 0 से 40 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। दूसरी ओर, Hero Vida V1 Plus एक बार चार्ज करने पर 143 किमी (IDC) रेंज देने का दावा करती है और कंपनी के अनुसार, यह 3.4 सेकंड में 0 से 40 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। Hero Vida V1 Pro और Hero Vida V1 Plus दोनों की टॉप स्पीड दोनों वेरिएंट के लिए 80 किमी/घंटा है। स्कूटर प्रति मिनट चार्ज में 1.2 किमी की रेंज प्रदान कर सकता है।

नवीनतम हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर, विडा वी1 में टू-टोन पेंट जॉब के साथ एक शानदार डिजाइन है। सामने की तरफ एक स्टाइलिश दिखने वाली एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) है जिसे एप्रन पर रखा गया है। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, टर्न सिग्नल स्थायी रूप से एलईडी मॉड्यूल स्थापित होते है। Vida V1 में कुछ वर्ग-बंद पैनलों के साथ एक स्तरित डिज़ाइन है। एलईडी टेल लाइट की बदौलत Vida V1 का बैक में अनोखा लुक है। Vida V1 के अलॉय व्हील अपने टू-टोन डिज़ाइन के कारण देखने में आकर्षक हैं।


विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 इंच के टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है जो ब्लूटूथ कनेक्शन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी आधुनिक सुविधाएं प्रदान करता है। रिवर्स मोड, बूस्ट मोड, एक एसओएस अलार्म, एक फॉलो-मी-होम लाइट और एक आपातकालीन अलर्ट भी उपलब्ध हैं।

Related News