pc: tv9hindi

हाल ही में, टेलीग्राम पर स्कीम और ऑफ़र के विज्ञापनों में वृद्धि हुई है। विभिन्न ग्रुप चैट लिंक और कार्ड शेयर करते हैं, जो अक्सर iPhones पर अविश्वसनीय डिस्काउंट का प्रचार करते हैं। अविश्वसनीय रूप से कम कीमत पर आईफोन बेचने का दावा करने वाले ये ऑफर विशेष रूप से आकर्षक हैं। यदि आपको ऐसे मैसेज मिलते हैं, तो ऑर्डर देने से पहले सावधानी बरतें।

टेलीग्राम पर भ्रामक iPhone डिस्काउंट ऑफर:
चालाकी से, टेलीग्राम इमेजेस के माध्यम से iPhone डिस्काउंट ऑफर शेयर कर रहा है, जिसमें iPhone की कीमतें 8,000 रुपये से कम होने का सुझाव दिया गया है, साथ ही Google Pixel और 4,000 से 5,000 रुपये के बीच की कीमत वाले अन्य प्रीमियम स्मार्टफोन पर छूट के दावे भी किए जा रहे हैं। हालाँकि, ये ऑफर पूरी तरह से झूठे हैं। जबकि iPhones और अन्य स्मार्टफ़ोन पर ऑनलाइन ऑफ़र आम हैं, इतनी कम कीमतों पर प्रीमियम डिवाइस प्राप्त करना असंभव है। ये सरासर घोटाले हैं और किसी को भी ऐसे ऑफर्स से दूर रहना चाहिए।

pc: punjabkesari

साइबर दोस्त ने जारी किया अलर्ट:
साइबर दोस्त ने एक्स-हैंडल पर एक अलर्ट जारी किया है, जिसमें यूजर्स को टेलीग्राम पर धोखाधड़ी वाली योजनाओं के बारे में आगाह किया गया है जो सस्ते आईफोन का वादा करती हैं लेकिन घोटाले का कारण बन सकती हैं। ऐसे घोटालों में फंसने से वित्तीय नुकसान हो सकता है।

धोखे के जोखिम:
टेलीग्राम पर 8,000 रुपये में आईफोन खरीदने में काफी जोखिम होता है। ऐसे ऑफर्स के आकर्षण के कारण आप धोखाधड़ी वाली गतिविधियों का शिकार हो सकते हैं। ऐसे iPhone के लिए भुगतान करने की संभावना है जो आपको कभी प्राप्त नहीं होगा। तत्काल भुगतान का दबाव डालने वाले विक्रेताओं को संभावित धोखाधड़ी का संकेत देते हुए संदेह पैदा करना चाहिए।

संभावित परिदृश्य:

iPhone की डिलिवरी न होना:
यह संभव है कि, भुगतान करने के बाद, आपको वादा किया गया iPhone प्राप्त न हो।

निम्न-गुणवत्ता वाले या चोरी हुए iPhone:

अवास्तविक रूप से कम कीमत पर बेचे जाने वाले iPhone घटिया या चोरी के भी हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐसे उपकरणों के लिए कोई वारंटी या रिटर्न पॉलिसी नहीं होती है।

Related News