pc: abplive

अभी तक हम जब भी गूगल प्ले स्टोर से कोई ऐप डाउनलोड करते थे तो एक बार में एक ही ऐप डाउनलोड होता था। लेकिन अब गूगल ने अपने यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। अब आप Google Play Store से एक साथ दो ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप एक साथ कई ऐप्स भी अपडेट कर सकते हैं।

9To5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google ने इस नए फीचर की टेस्टिंग पूरी कर ली है और इसे रोलआउट कर दिया है। पहले जब आप कोई ऐप डाउनलोड करते थे तो एक ऐप डाउनलोड होने के बाद ही अगले ऐप की डाउनलोडिंग शुरू होती थी। लेकिन इस नए फीचर के आने से आपका काम काफी आसान हो जाएगा.

यह सुविधा कैसे काम करती है?

इस फीचर के बारे में आपको तब पता चलेगा जब आप अपने फोन में Google Play Store खोलेंगे। जब आप दो या अधिक ऐप्स इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करेंगे तो दो ऐप्स की डाउनलोडिंग एक साथ शुरू हो जाएगी और आपको तीसरा ऐप पेंडिंग दिखाई देगा। इस तरह, आप आसानी से कई Android ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। आप यह भी जांच सकते हैं कि यह आपके फ़ोन पर कैसे काम करता है। यह सुविधा तब भी काम आएगी जब आप नया एंड्रॉइड फोन या टैबलेट खरीदेंगे क्योंकि आप एक साथ कई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

हाल ही में गूगल प्ले स्टोर पर एक नई चीज देखने को मिली है. भारत में कुछ यूजर्स ने Google वॉलेट को प्ले स्टोर पर देखा है, हालांकि Google वॉलेट को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है। कुछ लोगों ने अनुमान लगाया है कि Google भारत में अपने वॉलेट का परीक्षण कर रहा है।

Related News