Google Pixel 5a स्मार्टफोन को लेकर नई जानकारी सामने आई है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel 5a इस साल अगस्त में लॉन्च हो सकता है। कुछ समय पहले ऐसी खबरें थीं कि वैश्विक चिप की कमी को देखते हुए Pixel 5A को रद्द कर दिया जाएगा। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन अगस्त के महीने में लॉन्च हो सकता है। पिछले साल, कंपनी ने Google Pixel 4a को 3 अगस्त को लॉन्च किया था, जिसकी बिक्री 20 अगस्त से शुरू हुई थी।

Google 'Pixel 5a' makes first appearance in AOSP - 9to5Google

कुछ अन्य रिपोर्ट्स के अनुसार, Google नवीनतम पिक्सेल डिवाइस को चुनिंदा बाजारों में लॉन्च करेगा। कंपनी इस फोन को अमेरिका और जापानी बाजारों में लॉन्च करने की योजना बना रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए 5जी जैसा ही होगा, इसमें ज्यादा अपग्रेड देखने को नहीं मिलेगा.

Google नए स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दे सकता है, जिसे पहले ही Pixel 4a 5G और Pixel 5 में देखा जा चुका है। कंपनी शायद ही इसका 4जी वेरिएंट लॉन्च करेगी। फोन का CAD रेंडर भी सामने आया है। रेंडर के मुताबिक, फोन में 6.2 इंच की OLED स्क्रीन होगी, जो पंच होल कटआउट के साथ आएगी। यह डिवाइस स्क्वायर शेप मॉड्यूल के साथ कैमरा डिजाइन के साथ आएगा।

Google Pixel 5a launch postponed; here are the specs, price, date | TechGig

इसमें डुअल रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश होगा। इसमें पारंपरिक फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। हाल ही में Google Pixel 6 से जुड़ी जानकारी भी सामने आई थी। दावा किया गया था कि इस फोन को लेकर Google I/O एक बड़ा ऐलान कर सकता है। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन अक्टूबर में लॉन्च हो सकते हैं। इन डिवाइसेज में स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर मिल सकता है। हालांकि, कोई जानकारी आधिकारिक नहीं है।

Related News