Google पे एक ऑनलाइन भुगतान सेवा ऐप है जो आपको ऑनलाइन भुगतान करने की अनुमति देता है। यह एक Google सेवा है। इसे 11 सितंबर 2015 को लॉन्च किया गया था और शुरुआत में इसे Tez Google पे कहा गया था। तब से ऐप में कई बदलाव हुए हैं और इसका नाम बदलकर Google पे कर दिया गया। दोस्तों, इस ऐप में एक बड़ा बदलाव होने वाला है। इस ऐप का नया लोगो आ रहा है।


Logo का मतलब है कि आप जिस भी ऐप का इस्तेमाल करते हैं और जो तस्वीर उस ऐप पर दिखाई देती है और आप उस पर क्लिक करके ऐप खोलते हैं, उसे लोगो कहा जाता है। हर कोई इस ऐप के पुराने लोगो को याद करता है, जिसमें Google का G और Pay केवल Pay है। लेकिन दोस्तों नए लोगो में एक बड़ा बदलाव आने वाला है।


नया Google पे लोगो बहुत भ्रमित करने वाला है क्योंकि जब आप इस नए लोगो को देखते हैं तो आपको नहीं पता होता है कि यह किस तरह का लोगो होगा। Google ने एक नए अपडेट में कुछ लोगों को यह लोगो दिया है। कई लोग ट्विटर पर भी इस लोगो की चर्चा कर रहे हैं। आप नीचे लोगो देख सकते हैं जिसमें मैंने आपको ट्विटर पोस्ट दिखाया है और इसमें आप दोनों के बीच अंतर देख सकते हैं।


लोगो Google के मुख्य रंगों का उपयोग करता है, जिसमें लाल, पीला, हरा और भूरा शामिल है। आपको यह लोगो कैसा लगा यह आप हमें बता सकते हैं।

Related News