pc: tv9hindi


आजकल राय देने से किसी का भला नहीं होता। हालाँकि, यदि आपको अपनी राय देने के लिए भुगतान मिल रहा है, तो ऐसा अवसर क्यों चूकें? अब आप Google पर अपनी राय देकर पैसे कमा सकते हैं। आप Google Opinion Rewards के माध्यम से पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको Google द्वारा उपलब्ध कराए गए सर्वेक्षण पूरे करने होंगे।

गूगल से पैसे कैसे कमायें:

Google ओपिनियन रिवार्ड्स: यह है प्रक्रिया

सबसे पहले Google Play Store या Apple App Store पर जाएं। आपको GOOGLE OPINION REWARDS ऐप दोनों प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध मिलेगा। इस ऐप को खोजें और इसे अपने डिवाइस पर इंस्टॉल करें।

ऐप के लिए साइन अप करें और अपना मूल विवरण जैसे देश, आयु और लिंग भरें।

सभी विवरण जमा करें. इसके बाद आपको सर्वे पेज दिखेगा जहां आपसे सवाल पूछे जाएंगे. उदाहरण के लिए, आपसे आपके पसंदीदा आइसक्रीम स्वाद के बारे में पूछा जा सकता है, और आपको चार में से एक विकल्प चुनना होगा।

जब भी आप कोई सर्वे पूरा करेंगे, आपको रिवार्ड्स प्राप्त होंगे। ये पुरस्कार विभिन्न रूपों में आ सकते हैं और इनका उपयोग अमेज़ॅन, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्मों पर सदस्यता या ऑनलाइन शॉपिंग के लिए किया जा सकता है।
ये सर्वे आम तौर पर हर 5-6 दिनों में आते हैं। आप इन रिवार्ड्स का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह आय का विश्वसनीय स्रोत नहीं है। यह मौज-मस्ती और मनोरंजन के लिए अधिक है। हालाँकि आमतौर पर आपको सर्वे पूरा करने के बाद रिवार्ड्स मिलते हैं, लेकिन कभी-कभी आपको नहीं मिलता है। ऐसे मामलों में, आप रिवार्ड्स अर्जित करने के लिए किसी अन्य सर्वे के साथ पुनः प्रयास कर सकते हैं।

Related News