Google Maps ने आकार रास्ता खोजने के तरीके में क्रांति ला दी हैं, आज आप इसके माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में आसानी से बिना किसी इंसान की मदद से पहुंच सकते हैं, Google Maps बेहतर सुविधाएँ और बेहतर उपयोगिता प्रदान करने के लिए विकसित हो रहा है। पिछले कुछ वर्षों में, हमने सैटेलाइट व्यू, फ़ुल-स्क्रीन मेनू और कई अन्य अपग्रेड देखे हैं। हाल ही में Google Maps Android डिवाइस पर अपने इंटरफ़ेस में एक महत्वपूर्ण अपडेट जोड़ा हैं, जो एक आकर्षक, शीट-आधारित डिज़ाइन पेश किया गया है जो मैप व्यू को बिना किसी बाधा के रखते हुए नेविगेशन को बेहतर बनाता है। आइए जानते हैं इस अपडेट के बारे में-

Google

Google Maps पारंपरिक फ़ुल-स्क्रीन मेनू से हटकर एक नए शीट-आधारित डिज़ाइन की ओर बढ़ रहा है। इस अपडेट किए गए इंटरफ़ेस में हल्के, गोल कोने हैं और बैकग्राउंड लेयर पर ज़ोर दिया गया है, जो पूरे ऐप में एक स्पष्ट, उच्च-गुणवत्ता वाला मैप व्यू प्रदान करता है।

Google

2. मानचित्र की बेहतर दृश्यता

नए शीट इंटरफ़ेस का एक मुख्य लाभ मानचित्र की बेहतर दृश्यता है। पहले के विपरीत, जहाँ नेविगेशन विकल्प और विवरण मानचित्र दृश्य को अस्पष्ट कर सकते थे, शीट-आधारित डिज़ाइन उपयोगकर्ताओं को स्थान विवरण, मार्ग जानकारी और आस-पास के स्थलों तक पहुँचने के दौरान मानचित्र को पूरा देखने देता है।

Google

3. नेविगेशन विकल्पों तक बेहतर पहुँच

अपडेट अक्सर उपयोग की जाने वाली सुविधाओं तक पहुँच को भी सुव्यवस्थित करता है। उपयोगकर्ता अब परिवहन मोड का चयन कर सकते हैं, मार्ग भिन्नताएँ देख सकते हैं, और अपने मानचित्र दृश्य को बाधित किए बिना अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related News