PC: amarujala

अगर आप भी गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं तो भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। Google ने भारतीय यूजर्स के लिए एक खास फीचर की घोषणा की है, जिससे Google मैप्स का स्ट्रीट व्यू फीचर और भी रोमांचक हो गया है। गूगल मैप्स अब यूजर्स को वॉकिंग का लाइव व्यू दिखाएगा।

इसके अलावा गूगल मैप्स अब गूगल लेंस को भी सपोर्ट करेगा। Google ने उल्लेख किया है कि मुंबई और कोलकाता में लोकल ट्रेन की जानकारी के लिए अपडेट उसके Wear OS by Google ऐप में उपलब्ध होगा। इन सभी फीचर्स को पहले गूगल मैप्स के एंड्रॉइड वर्जन में पेश किया जाएगा और बाद में iOS के लिए जारी किया जाएगा।

PC: ABP News

शुरुआती चरण में लाइव व्यू वॉकिंग फीचर 3,000 शहरों के लिए जारी किया जाएगा। यह सुविधा भीड़भाड़ वाले पैदल यात्रियों के रास्तों के बारे में जानकारी प्रदान करने में फायदेमंद होगी, जिससे यूजर्स अपने मार्गों को अधिक प्रभावी ढंग से योजना बना सकेंगे। गूगल मैप्स में लेंस का सपोर्ट जनवरी 2024 में मिलेगा।

गूगल मैप्स एक फ्यूल एफिशिएंट फीचर भी पेश करेगा, जहां यह कम ईंधन खपत वाले मार्गों का सुझाव देगा। ईंधन-कुशल मार्गों को गूगल मैप्स में हरे पत्ती के आइकन द्वारा दर्शाया जाएगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News