जब हम Google पर वीडियो कॉलिंग के दौरान एक स्क्रीन साझा करते हैं, तो ऑन-स्क्रीन और पॉप-अप सूचनाएं सभी को दिखाई देती हैं। Google ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक विशेष सुविधा शुरू की है जिसमें उपयोगकर्ता Google Chrome ब्राउज़र पर स्क्रीन साझा करते समय सूचनाएँ छिपा सकते हैं।

स्क्रीन शेयरिंग के दौरान पॉप-अप नोटिफिकेशन छिपाने के बाद दिखाई नहीं देगा स्क्रीन शेयरिंग के दौरान दिखाई नहीं देने वाले पॉप-अप नोटिफिकेशन को Google ने अपने ब्लॉग के माध्यम से इस फीचर के बारे में जानकारी साझा की है। यह बताता है कि वीडियो कॉलिंग के दौरान Google Chrome में दिखाई देने वाली सूचनाएं स्क्रीन शेयरिंग के दौरान दिखाई नहीं देंगी। उपयोगकर्ता अपनी सुविधा पर स्क्रीन साझाकरण में दिखाई देने वाली सूचनाओं को बंद कर सकते हैं।

स्क्रीन शेयरिंग पूरी होने के बाद, सभी सूचनाएं आपके डेस्कटॉप पर दिखाई देने लगेंगी। कंपनी का कहना है कि नया फीचर पॉप-अप नोटिफिकेशन को पूरी तरह से ब्लॉक नहीं करेगा, लेकिन निजी संदेशों को छिपाकर, क्रोम को सूचित करना होगा कि एक नया नोटिफिकेशन आ गया है। इसका मतलब यह है कि स्क्रीन साझा करने के दौरान कोई व्यक्तिगत सूचनाएं नहीं देखी जा सकती हैं। Google ने वीडियो के माध्यम से अपने ब्लॉग पर फ़ीचर की जानकारी को बहुत अच्छी तरह से समझाया है।

वीडियो में कहा गया है कि जब उपयोगकर्ता अपने वीडियो कॉलिंग के दौरान अपनी स्क्रीन साझा करते हैं, तो उपयोगकर्ताओं के सामने एक अधिसूचना शो होगा जिसमें कहा गया है कि अधिसूचना छिपी हुई है। संदेश में कहा गया है कि आप अपनी स्क्रीन साझा करते हैं ताकि आपकी सामग्री छिपी रहे। उपयोगकर्ता यदि चाहें तो सूचनाएं देखने के लिए शो-ऑल विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं।

Related News