pc: amarujala

आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि टेक जगत के बॉस सुंदर पिचाई एक या दो नहीं बल्कि 20 स्मार्टफोन एक साथ इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस दिलचस्प बात का खुलासा किया. जहां अधिकांश लोग एक फोन को प्रभावी ढंग से मैनेज नहीं कर पाते हैं, वहीं सुंदर पिचाई 20 फोन का उपयोग करते हैं। बड़ा सवाल यह उठता है कि वह एक साथ इतने सारे फोन का इस्तेमाल क्यों करते हैं?

इस प्रश्न का उत्तर यह है कि सुंदर पिचाई व्यक्तिगत रूप से Google के प्रोडक्ट्स का परीक्षण करते हैं, जिससे उन्हें विभिन्न ऐप्स और प्रोडक्ट्स के परीक्षण के लिए विभिन्न उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।

इंटरव्यू में सुंदर पिचाई ने बच्चों के स्क्रीन टाइम पर अपना नजरिया भी साझा किया. उन्होंने माता-पिता को अपने बच्चों के फोन के उपयोग और स्क्रीन समय के बारे में सख्त होने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि जहां तकनीकी ज्ञान आवश्यक है, वहीं विशिष्ट समय सीमा निर्धारित करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

बार-बार पासवर्ड बदलने के सवाल पर सुंदर पिचाई ने बताया कि वह आमतौर पर पासवर्ड नहीं बदलते हैं। वह बार-बार पासवर्ड बदलने के बजाय टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन पर अधिक भरोसा करते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यूजर्स को डिजिटल दुनिया में अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News