दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स का बहुत ध्यान रखती हैं, शायद ये ही वजह है कि उनके अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए अपने ऐप में नए फीचर जोड़ता रहता हैं, हाल ही में कंपनी ने एक नया फीचर अपडेट किया है, जो एंड्रॉयड बीटा यूज़र्स के लिए इन-ऐप डायलर फ़ीचर है। फिलहाल इस फीचर का ट्रायल 2.24.13.17 बीटा बिल्ड में की जा रही है। इन-ऐप डायलर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है और आने वाले हफ़्तों में यह सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में-

Gogle

नंबर सेव करने की ज़रूरत नहीं

नए इन-ऐप डायलर का एक मुख्य फ़ायदा यह है कि यह कॉल करने से पहले कॉन्टैक्ट को सेव करने की ज़रूरत को खत्म करके WhatsApp पर कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकता है। बीटा यूज़र्स को "कॉल" टैब के अंदर एक फ़्लोटिंग बटन मिलेगा और ऐप को लेटेस्ट वर्शन में अपडेट करने से वे इस नए फ़ीचर का इस्तेमाल कर पाएँगे।

Gogole

फ़ीचर कैसे काम करता है

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में हरे रंग के नए कॉल बटन के ऊपर दिखाई देने वाला डायलर आइकन यूज़र्स को डायलर खोलने और सीधे कॉल करने की सुविधा देता है। उपयोगकर्ता मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं और पहले संपर्क को सेव करने के बिना उस पर कॉल कर सकते हैं।

Googe

आसान संदेश

डायलर में एक संदेश आइकन भी शामिल है, जिससे उपयोगकर्ता दर्ज किए गए फ़ोन नंबर पर आसानी से संदेश भेज सकते हैं। यदि संपर्क WhatsApp पर है, तो यह सुविधा त्वरित कॉल और संदेश की सुविधा प्रदान करती है। इसके अलावा, डायलर उपयोगकर्ताओं को सूचित करता है कि दर्ज किया गया मोबाइल नंबर WhatsApp पर पंजीकृत है या नहीं।

देखते रहिए क्योंकि WhatsApp प्लेटफ़ॉर्म पर आपके संचार अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इन रोमांचक सुविधाओं को जारी रखता है।

Related News