भारत में लाखों PUBG लवर्स के लिए एक अच्छी खबर है, PUBG Corporation, जो PUBG, PUBG मोबाइल, PUBG मोबाइल इंडिया और PUBG मोबाइल लाइट टाइटल्स का मालिक है, ने अपनी भारतीय सहायक कंपनी की स्थापना की है और कंपनी को भारत में रजिस्टर्ड किया है।

कंपनी को 5 लाख रुपये के भुगतान के साथ कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के साथ रजिस्टर्ड किया गया है। कंपनी को 21 नवंबर को रजिस्टर्ड किया गया था और उम्मीद है कि PUBG मोबाइल इंडिया जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

अपडेट के अनुसार, PUBG मोबाइल इंडिया का इंडियन वर्जन आरंभ में केवल एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। यह संभावना है कि कंपनी कुछ दिनों के बाद आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए गेम जारी करेगी।

नई कंपनी बेंगलुरु में पंजीकृत है जिसका अर्थ है कि कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन की भारतीय सहायक कंपनी के लिए बेंगलुरु को अपना मुख्यालय रख सकती है और PUBG मोबाइल इंडिया गेम के संचालन को नियंत्रित करेगी।

कॉर्पोरेट विकास के क्राफ्टन के प्रमुख, सीन (ह्यूनिल) सोहन को PUBG मोबाइल इंडिया के दो निदेशकों में से एक के रूप में नियुक्त किया गया है। दूसरे निर्देशक कुमा कृष्णन अय्यर हैं।

इससे पहले, PUBG Corporation ने एक नई कंपनी में 100 मिलियन अमरीकी डालर निवेश करने की अपनी योजना की घोषणा की थी जो PUBG कॉर्पोरेशन की भारतीय सहायक कंपनी के रूप में काम करेगी।

Related News