देसी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने वॉलमार्ट इंडिया में 100% हिस्सेदारी हासिल कर ली है, जो सबसे अच्छी कीमत के कैश-एंड-कैरी कारोबार का संचालन करती है। इसने एक नया डिजिटल मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल लॉन्च किया है, जो भारत में किराना रिटेल सिस्टम को बदलने में मदद करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि फ्लिपकार्ट होलसेल अगस्त 2020 में अपना परिचालन शुरू करेगी। किराने फैशन श्रेणियों के लिए सेवाएं प्रदान करेगी। इसका नेतृत्व फ्लिपकार्ट के एक अनुभवी आदर्श मेनन कर रहे हैं। समीर अग्रवाल, वॉलमार्ट इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंपनी के साथ बने रहेंगे ताकि एक सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित किया जा सके। कंपनी के अनुसार, वह वॉलमार्ट के भीतर एक और भूमिका के लिए आगे बढ़ेगा।

“भारत में एक ई-कॉमर्स अग्रणी के रूप में, फ्लिपकार्ट समूह ने लाखों भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी का चेहरा बदल दिया है। फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि फ्लिपकार्ट होलसेल के लॉन्च के साथ, हम अब देश भर में छोटे व्यवसायों के लिए प्रौद्योगिकी, रसद और वित्त में अपनी क्षमताओं का विस्तार करेंगे। ”वॉलमार्ट इंडिया के अधिग्रहण के साथ एक मजबूत कंपनी पूल भी शामिल है। थोक व्यवसाय में गहरी विशेषज्ञता जो किर्न और एमएसएमई की जरूरतों को विशिष्ट रूप से संबोधित करने की हमारी स्थिति को मजबूत करेगी। इस वृद्धि के साथ, फ्लिपकार्ट ग्रुप अपने व्यवसायों में तालमेल बनाएगा। कृष्णमूर्ति ने कहा कि अधिक मूल्य और पसंद को अंत-उपभोक्ताओं और ग्राहकों के लिए समायोजित किया जाएगा। कारोबार। वॉलमार्ट इंडिया के कारोबार के अधिग्रहण के साथ, इसके कर्मचारी फ्लिपकार्ट समूह में शामिल हो जाएंगे, और अगले घर कार्यालय की टीमों को एकीकृत किया जाएगा। बेस्ट प्राइस ब्रांड अपने 1.5 मिलियन + सदस्यों को अपने 28 स्टोर और ई के ओकिनीलाइन नेटवर्क के माध्यम से जारी रखेगा। -कॉमर्स ऑपरेशन।



पिछले हफ्ते, वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में $ 1.2 बिलियन के एक नए जलसेक का नेतृत्व किया, दो साल बाद उसने $ 16 बिलियन के लिए 77% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया। इस वित्तीय वर्ष में दो किस्तों में किया जाने वाला निवेश $ 24.9 बिलियन है। कंपनी के अनुसार, फ्लिपकार्ट की मजबूत घरेलू प्रौद्योगिकी क्षमताओं, उपभोक्ता ई-कॉमर्स सेगमेंट में व्यापक नेतृत्व और भारत में उद्योग की एक अनूठी समझ का लाभ उठाएगा। देश भर में किरणियों और एमएसएमई तक पहुंचने के लिए व्यवसाय फ्लिपकार्ट समूह की विशाल आपूर्ति श्रृंखला अवसंरचना का भी उपयोग करेगा।

एक दशक से अधिक समय से, हम देश भर में किरण और एमएसएमई की सेवा करके, छोटे किसानों का समर्थन करके, और वैश्विक सोर्सिंग और प्रौद्योगिकी हब का निर्माण करके भारत की समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज अगला बड़ा कदम यह है कि वॉलमार्ट भारत की प्रमुख कैश-एंड-लेगशिप फ्लिपकार्ट होलसेल के लॉन्च पर नवाचार की संस्कृति को पूरा करता है। एक-दूसरे की ताकत और अद्वितीय विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, यह संयुक्त टीम भारतीय व्यवसायों को बढ़ने और सफल होने में मदद करने के लिए अपने साझा मिशन में नई जमीन तोड़ देगी।

"हम फ्लिपकार्ट होलसेल के लिए एक उज्ज्वल भविष्य की आशा करते हैं," वॉलमार्ट इंटरनेशनल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जूडिथ मैककेना ने कहा। फ्लिपकार्ट के अनुसार, शीर्ष भारतीय ब्रांडों, स्थानीय निर्माताओं और विक्रेताओं ने फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ साझेदारी की है ताकि ईकल्स और एमएसएमई बनाए जा सकें। उत्पादों और वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए।

Related News