सोशल मीडिया ऐप फेसबुक आये दिन अपने यूजर्स के लिए कुछ नया लेकर आता है। टिकटॉक ऐप के लॉन्च होने के बाद लोगों में वीडियो बनाने और इसे शेयर करने का ट्रेंड बन गया है। यह भी देखा जा रहा है कि लोग आजकल फोटो क्लिक करने से ज्यादा शॉर्ट वीडियो बनाना ज्यादा पसंद करते है। लोगों की इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए फेसबुक एक नया ऐप लेकर आया है।

हाल ही में फेसबुक ने टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर बूमरैंक की तरह Lasso नाम का एक ख़ास ऐप लॉन्च किया है जिस पर आप फिल्टर्स और स्पेशल इफेक्ट के साथ शॉर्ट वीडियो बना सकते है और इन्हें शेयर भी कर सकते है। हालाँकि फेसबुक की तरह से इस ऐप को लॉन्च करने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और स्नैपचैट और यूट्यूब जैसेप्लेटफार्मों की तरह प्रतिस्पर्धा करने के लिए इसे अभी सिर्फ अमेरिका में उपलब्ध करवाया गया है।

इस ऐप में कई वीडियो एडिटिंग टूल्स मौजूद है जिसपर आप वीडियो में टेक्स्ट और म्यूजिक दोनों जोड़ सकते है। इस ऐप पर सभी प्रोफाइल और वीडियो पब्लिक होंगे। यह ऐप आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है जहां उपयोगकर्ता अपने फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट द्वारा लॉग-इन कर सकते हैं और अपने Lasso वीडियो को फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर सकते है। हालाँकि इस ऐप को अन्य देशों में कब लॉन्च किया जाएगा, फेसबुक के इसकी पुष्टि नहीं की है।

Related News