साइबर क्रिमिनल लोगों की निजी जानकारियां चुराने के लिए कई तरह से उन्हें निशाना बनाने की कोशिश करते हैं। बता दे की, इस वजह से यह हैकर्स के लिए टॉप ब्रांड है जहां फिशिंग अटैक के जरिए लोगों की निजी जानकारियां चुराई जाती हैं।

पैरेंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट इस मामले में दूसरे नंबर पर थी। मछली पकड़ने के हमलों में से 13% का पता चला था। जिसके बाद, डीएचएल 12 प्रतिशत मछली पकड़ने के प्रयासों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। 10 में एडिडास, एडोब और एचएसबीसी जैसे लोकप्रिय ब्रांड भी शामिल हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फ़िशिंग ईमेल हैकर्स के लिए एक आवश्यक उपकरण बनते जा रहे हैं। लाखों यूजर्स को टारगेट कर सकते हैं। साइबर अपराधी ब्रांड का फायदा उठाते हैं और यूजर्स की सुरक्षा के बारे में गलत जानकारी देते हैं। जिसके बाद वे यूजर्स की निजी जानकारियां चुराने की कोशिश करते हैं। माइक्रोसॉफ्ट से जुड़े घोटाले तेजी से बढ़ रहे हैं और कहीं ज्यादा खतरनाक हैं। यह व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ संगठनों के लिए भी खतरनाक है। ये ईमेल कंपनी के कई पतों से आते हैं। मगर यूजर्स ऐसे लिंक पर क्लिक करके अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर करते हैं। ऐसे ईमेल से सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

Related News