एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड के तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं। जिनमें 'नोकिया 5.1', 'नोकिया 3.1' और 'नोकिया 2.1' शामिल हैं। कंपनी नोकिया 3.1 के 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरियंट को पहले ही भारत में ला चुकी हैं। अब इस स्मार्टफोन के 3 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट को भारत लाया गया हैं। लॉन्च हुए तीनों नोकिया के स्मार्टफोन को 'पेटीम मॉल' और 'नोकिया डॉट कॉम' पर 12 अगस्त से बेचा जाएगा।

Nokia 5.1 स्पेसिफिकेशन और कीमत

नोकिया ब्रांड के इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया हैं, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 हैं। फोन में 2.0 GHz मीडियाटेक हीलियो पी18 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया हैं। वही फोन के हार्डवेयर में सुधार कर 40 फीसदी तक इसकी परफॉर्मेंस को सही किया गया हैं। नोकिया के इस स्मार्टफोन में बेहतर फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगाया गया हैं।

नोकिया 5.1 स्मार्टफोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह दी गई हैं। यह स्मार्टफोन टेंबपर्ड ब्लू और ब्लैक तीन कलर विकल्प में उपलब्ध होगा। कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के लिए दो अलग अलग वेरियंट उपलब्ध कराये हैं, जिनमें 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम 16 जीबी स्टोरेज विकल्प शामिल हैं। भारतीय यूज़र्स के लिए इस स्मार्टफोन की कीमत क्रमशः 14,499 रुपये और 12,499 रुपये रखी गई हैं।

Nokia 3.1 स्पेसिफिकेशन और कीमत

नोकिया ब्रांड के इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच का डिस्प्ले दिया गया हैं, जो 720+ पिक्सल के रिजॉल्यूशन के साथ आता हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल बैक कैमरा दिया गया हैं। इसके अलावा एक शानदार सेल्फी कैमरा भी इस स्मार्टफोन में मौजूद हैं। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं, जो शानदार सेल्फी क्लिक करने में यूज़र्स के काम आएगा। इस फोन को भारतीय बाजार में ब्लू-कॉपर, ब्लैक-क्रोम और व्हाइट-आइरन रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

ब्लू-कॉपर, ब्लैक-क्रोम और व्हाइट-आइरन रंग में उपलब्ध होने वाले इस स्मार्टफोन के दो वेरियंट पेश किये गए हैं। जिसमें 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट शामिल हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत क्रमशः 9,498 रूपये और 11,999 रुपये रखी गई हैं।

Nokia 2.1 स्पेसिफिकेशन और कीमत

इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम में सुधार किया गया हैं। अब यह एंड्रॉयड गो फोन हैं। फोन में डिस्प्ले का आकार 20 फीसदी बढ़ा दिया गया हैं। अब यूज़र्स को इस फोन में 5.5 इंच की एचडी स्क्रीन और डुअल स्टीरियो स्पीकर मिलेंगे। इसके अलावा इस फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी का स्टोरेज होगा। फोन में जान फूंकने के लिए 4000 एमएएच क्षमता वाली बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैं।

नोकिया 2.1 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर हैं। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल ऑटो-फोकस रियर और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं। फोन पॉलीकार्बोनेट बॉडी के साथ ब्लू-कॉपर, ब्लू-सिल्वर और ग्रे-सिल्वर विकल्प में उपलब्ध होगा। Nokia 2.1 की भारत के लिए कीमत 6,999 रुपये तय की गई है।

Nokia 5.1, Nokia 3.1 लॉन्च ऑफर

लॉन्च ऑफर की बात करे तो आप यदि इन स्मार्टफोन में किसी को भी खरीदना चाहते हैं तो रिटेल ऑटलेट पर पेटीएम मॉल क्यूआर कोड स्कैन कर पेटीएम रिचार्ज और बिल के भुगतान पर 10 प्रतिशत तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इन फोन को खरीदने के लिए आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 5 प्रतिशत कैशैबक मिलेगा।

यदि आप आईडिया और वोडाफोन के यूज़र्स हैं तो आपको 149 रुपये के रिचार्ज पर हर रोज इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस का लाभ मिलेगा। बता दे इस प्लान की वैधता 28 दिन की हैं। इसके अलावा 595 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 6 महीने के लिए 18 जीबी डेटा ग्राहकों को इस्तेमाल के लिए दिया जाएगा।

Related News