इंटरनेट डेस्क। भारत के स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए जल्द ही मोटोरोला का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। भारत में इस स्मार्टफोन को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाना हैं। लॉन्च होने वाले फोन की पहचान 'मोटो ई5 प्लस' के रूप में हुई हैं। फोन के लॉन्च होने से पहले इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में मोटोरोला ने 'मोटो जी6 प्ले' और 'मोटो जी6' को भारत में लॉन्च किया था।

10 जुलाई को लॉन्च होने वाला नया मोटो स्मार्टफोन एक बड़ी बैटरी के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में 6 इंच का डिस्प्ले होने की खबर सामने आई हैं। फोन की लॉन्ग लाइफ के लिए इसमें 5,000 एमएच की बैटरी दी जानी हैं। उम्मीद करते हैं नया मोटो यूज़र्स को काफी पसंद आएगा। अभी तक प्राप्त हुई ख़बरों के मुताबिक नया 'मोटो ई5 प्लस' एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा।

उम्मीद के मुताबिक नए स्मार्टफोन की कीमत को भारत में 10 हजार रूपये से कम कीमत पर उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसा इसलिए कहा जा सकता हैं क्योंकि चीन में लॉन्चिंग के वक्त इसकी कीमत 169 यूरो रखी गई थी, जो करीब 13,500 रुपये रूपये होती हैं। नए मोटो स्मार्टफोन का मुकाबला भारत में 'शाओमी रेडमी नोट5', 'ओप्पो रियलमी1' और 'शाओमी रेडमी नोट5' से होगा। फोन को ब्लैक, मिनर ब्लू, फ्लैश ग्रे, फाइन गोल्ड में लाया जाएगा।

मोटो ई5 प्लस की बैटरी के बारे में कहा गया हैं कि, ये टर्बोचार्ज सपोर्ट के साथ आएगी, जोकि 15 मिनट में 6 घंटे का बैकअप देगी। फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाला 6 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया हैं। इसके अलावा फोन में 3 जीबी रैम 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया जाना हैं। पानी और अन्य तरल से बचाव के लिए फोन में स्प्लैश रेसिस्टेंट कोटिंग दी गई हैं। फोन में स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर काम करता हैं।

अब बात कैमरा स्पेसिफिकेशन की, तो बता दे इसमें एफ/2.0 अपर्चर से लैस 12 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया हैं, जो लेज़र ऑटोफोकस और फेस डिटेक्शन ऑटोफोक्स फीचर के साथ आता हैं। इसके अलावा फोन में एफ/2.2 अपर्चर से लैस 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और हेडफोन जैक शामिल हैं। फोन के स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जाना संभव हैं।

Related News