Apple के iPhone 13 Pro, एक नया फोन जो उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा की गवाही देता है, को चीनी हैकर्स ने कुछ ही सेकंड में हैक कर लिया है। तियानफू कप प्रतिवर्ष चीन के चेंगदू में आयोजित किया जाता है। इसमें हैकर्स अपनी हैकिंग स्किल्स को सबके सामने दिखाते हैं। पिछले हफ्ते हुए कॉन्टेस्ट में iOS 15.0.2 पर चलने वाले iPhone 13 Pro का रिकॉर्ड दो बार हैक किया गया था और समझा जा रहा है कि इससे दर्शकों को झुंझलाहट हुई थी।

कुनलुन लैब टीम के सीईओ ने आईफोन 13 प्रो को लाइव सफारी वेब ब्राउजर से महज 15 सेकेंड में हैक कर लिया। इसे कैसे हैक किया गया यह अभी स्पष्ट नहीं है। लेकिन यह आईफोन हैक करने वाली अकेली टीम नहीं थी। टीम पंगु के ऐप डिवाइस में जेल तोड़ने का इतिहास है। उन्होंने आईओएस 15 पर चलने वाले पूरी तरह से पैच किए गए आईफोन 13 प्रो को दूर से जेलब्रेक करने के लिए 30 लाख रुपये के इनाम का दावा किया है।

हैकिंग टीम एपल को फोन हैक करने के लिए क्या किया, इसकी जानकारी देगी। तो कंपनी तय कर सकती है कि फोन की सुरक्षा बढ़ाने के लिए क्या बदलाव करने की जरूरत है। समझा जाता है कि तियानफू कप में सिर्फ एप्पल ही नहीं बल्कि विंडोज 10, माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज, गूगल क्रोम जैसे अन्य लक्ष्य भी शामिल थे।

Related News