भारतीय संचार निगम लिमिटेड ( BSNL) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बड़े बदलाव किये है। जैसा कि हम जानते है कि रिलायंस Jio कंपनी के मार्केट में उतरे के बाद से ही कई टेलिकॉम कंपनियों को भरी नुकसान उठाना पड़ा है। इसके चलते कई कंपनियां तो बंद होने की कगार पर आ गयी है। इसके साथ ही कुछ कंपनियों ने जैसे Airtel, Vodafone, Idea और BSNL ने अपने यूजर्स बेस को बचाने के लिए कुछ दिन पहले कई आकर्षक प्लान्स भी लॉन्च किए थे। लेकिन ये पूरी तरह सफल नहीं हो सके।

इसी के चलते अब BSNL , भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने भी अपने कई प्रीपेड प्लान्स में बड़े बदलाव किया है। BSNL ने अपने डाटा ऑनली प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स को बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार BSNL ने अपने 549 रुपये, 561 रुपये, 2,798 रुपये, 3,998 रुपये और 4,498 रुपये वाले बड़े प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स को बंद कर दिया है। लेकिन आपको बता दे कि इन प्लान्स को केवल कुछ एक सर्किल में ही बंद किया गया है।

कुछ जगहों पर यह प्लान अभी भी चल रहा है। BSNL ने हाल ही में अपने सिक्सर प्रीपेड प्लान 666 को लाइव किया था और ये प्लान अभी भी लाइव है। इस प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 122 दिनों की वैलिडिटी के साथ डेली 1.5 GB का डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग साथ फ्री मिलेगी।

Related News