भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनल) अपने प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों को 1 जीबी फ्री डाटा दे रहा है। बीएसएनएल ने हाल ही में कॉल 2 एक्शन कम्युनिकेशन इंडिया के सहयोग से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी बीएसएनएल मोबाइल ऐप में कुछ फेदबदल किये है। इसके बाद अब कम्पनी अपने उन ग्राहकों को 1 जीबी फ्री डाटा दे रही है जो कि इस ऐप को पहली बार गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करेगा। डाउनलोड करने के बाद, आपको ऐप पर अपने फोन नंबर के साथ साइन-अप करना होगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस फ्री डाटा की वैलिडिटी 30 दिनों की होगी। यह ऑफर पूरे देश में बीएसएनएल के प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है और 31 दिसंबर, 2018 तक वैलिड है। आप इस फ्री डाटा का इस्तेमाल अपनी मौजूदा प्लान के साथ कर सकते है।

बीएसएनल की इस नई ऐप से आप डाटा उपयोग की जांच, रिचार्ज, अपने अकाउंट की जाँच और पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड बिल जमा करने जैसे काम कर सकेंगे। इसके अलावा आप इस ऐप के जरिये अपने नंबर पर उपलब्ध किसी विशेष ऑफर की जांच भी कर सकेंगे।

बता दें कि बीएसएनल ने हाल ही में अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए 1 साल का मुफ्त अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता प्रदान करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत जिन ग्राहकों ने 399 रुपये या इस से ज्यादा और 745 रुपये या उससे अधिक की बीएसएनएल लैंडलाइन ऑफर लिया हुआ है, वे इस फ्री सेवा का लाभ उठा सकते है जिसकी कीमत प्रति वर्ष 999 रुपये और प्रति माह 129 रुपये है।

Related News