दुनिया में 1 बिलियन iPhone यूजर्स हैं और इस फोन का इस्तेमाल कई हाई प्रोफाइल एक्टर्स, बिजनेसमैन और पॉलिटिशियन भी करते हैं। लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स उन लोगों में से नहीं हैं जो iPhone का उपयोग करते हैं। बिल गेट्स ने एक साक्षात्कार में कहा कि वह एंड्रॉइड फोन को आईफ़ोन के लिए पसंद करते हैं। गेट्स ने कहा, मैं एंड्रॉइड फोन का उपयोग करता हूं क्योंकि मैं सब कुछ ट्रैक करना चाहता हूं। मैं हमेशा iPhone के साथ खेलता हूं लेकिन जब मुझे बाहर जाना होता है तो मैं एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करता हूं।

गेट्स ने कहा कि वह हर दिन नहीं बल्कि आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ Android निर्माता Microsoft सॉफ़्टवेयर को पहले से इंस्टॉल करते हैं। IOS का हवाला देते हुए, गेट्स ने कहा कि जब आप इसे पूरी तरह से कस्टमाइज़ नहीं कर सकते, तो आप एंड्रॉइड फोन को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और वे बहुत लचीले भी होते हैं।


बता दें कि Apple ने iOS 14 के साथ iPhone को अधिक कस्टमाइज़ किया है। Microsoft ऐप अब ऐप स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध हैं, जबकि उपयोगकर्ता अपने ईमेल क्लाइंट और डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र को भी बदल सकते हैं। गेट्स ने कहा कि उनके कई दोस्त आईफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं।

जिस गेट्स का साक्षात्कार लिया गया है, उसे क्लबहाउस कहा जाता है। यह एक नया सोशल मीडिया ऐप है जो वर्तमान में केवल iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। क्लबहाउस फिलहाल Android पर उपलब्ध नहीं है लेकिन कंपनी कह रही है कि इसे जल्द ही Android के लिए लॉन्च किया जा सकता है। क्लबहाउस केवल एक ऑडियो चैट सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसने पिछले कुछ महीनों में बहुत लोकप्रियता हासिल की है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भी इस ऐप के बारे में कई बार जानकारी दी है।

Related News