टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Jio, Vi और BSNL ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नौवां प्लान पेश कर रही हैं। कंपनियां ऑफर, कम कीमत, ज्यादा फायदे के जरिए ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश करती हैं। Reliance Jio ने कुछ खास प्लान भी पेश किए हैं। डेटा की कोई सीमा नहीं है। ये प्लान बड़ी संख्या में इंटरनेट यूजर्स के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। इन प्लान्स की वैलिडिटी 30 से 365 दिनों की है। आइए जानते हैं इन प्लान्स के बारे में...

जियो का 127 रुपये का प्लान:

जियो के इस प्लान में कुल 12 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह 15 दिनों के लिए वैध है और असीमित कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस प्रदान करता है। JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे जियो ऐप्स के सब्सक्रिप्शन भी होंगे।

जियो का 247 रुपये का प्लान:

इसमें कुल 25 जीबी डेटा मिलता है। यह अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ 30 दिनों के लिए वैध है। JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

जियो का 447 रुपये वाला प्लान:

यह 57 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ आता है। यह प्लान 60 दिनों के लिए वैध है और इसमें JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का मुफ्त एक्सेस शामिल है।

जियो का 597 रुपये का प्लान:

इसमें कुल 75GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रति दिन 100 एसएमएस और JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स की मुफ्त सदस्यता मिलेगी। यह 90 दिनों के लिए वैध है।

जियो का 2,397 रुपये का प्लान:

यह कुल 75 जीबी डेटा के साथ आता है और इसे बिना किसी दैनिक सीमा के पेश किया जाता है। यह अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस के साथ भी आता है। यह 365 दिनों के लिए वैध है। साल भर कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जा रही है। खास यह कि आप प्लान में उपलब्ध डेटा को उसी दिन बिना किसी लिमिट के इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, इसे JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

इनमें से आप अपनी रुचि और सुविधा के डेटा का चयन कर सकते हैं और बिना सीमा वाले डेटा का लाभ उठा सकते हैं।

Related News