अपने दोस्तों और परिवार के साथ नेटफ्लिक्स पासवर्ड साझा करना बहुत आम है। हम उन सभी स्ट्रीमिंग चैनलों के सब्सक्रिप्शन साझा करते हैं जिन्हें हम जानते हैं। लेकिन एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स एक ऐसी सुविधा लाने वाला है जिसके बाद अब आप अपना पासवर्ड किसी के साथ साझा नहीं कर पाएंगे। हालांकि, ये कदम कंपनी के लिए हानिकारक हो सकते हैं। क्योंकि इस सुविधा के साथ, कंपनी कई ग्राहकों को खो सकती है।

गैम्वायर के अनुसार, नेटफ्लिक्स एक परीक्षण शुरू कर रहा है जिससे ग्राहकों के साथ खाते साझा करना बेहद मुश्किल हो जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ उपयोगकर्ताओं को एक चेतावनी संदेश भी मिला है जिसमें उन्हें अपने खाते को सत्यापित करने के लिए कहा गया है। यह उनसे पूछता है कि क्या वे अपने स्वयं के खाते का उपयोग कर रहे हैं या इसे किसी और के साथ साझा कर रहे हैं। यानी, यदि आप अपने मित्र का खाता चला रहे हैं, तो आपको सत्यापन के लिए अपने मित्र को एक संदेश भेजना होगा। यह संदेश सीधे खाताधारक के पास जाएगा।

यही है, यदि आप किसी और के खाते का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उस व्यक्ति के संपर्क में रहना होगा ताकि आप उनसे पासवर्ड मांग सकें। जिन उपयोगकर्ताओं ने ये पॉपअप प्राप्त किए हैं, वे कहते हैं कि यदि आपके पास यह खाता नहीं है, तो आपको नेटफ्लिक्स को देखने के लिए अपने खाते की आवश्यकता होगी। यूजर्स के पास वेरिफाइड लेटर का विकल्प भी होता है यानी अगर वे तुरंत किसी को कोड नहीं देना चाहते हैं तो वे रद्द कर सकते हैं।

दूसरी ओर, यदि खाताधारक आपकी पहुंच को रद्द कर देता है, तो आपको खाते का भुगतान करना और खरीदना होगा। इस फीचर को फिलहाल टीवी पर टेस्ट किया जा रहा है। जबकि अभी तक केवल कुछ ही देशों में इसका परीक्षण किया गया है। हालाँकि, यह इस समय ज्ञात नहीं है कि कब इसे वैश्विक स्तर पर उतारा जाएगा।

Related News