जापान की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Suzuki Motor Corporation ने नई जनरेशन S-Cross को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. नई सुजुकी एस-क्रॉस, मोशन और अल्ट्रा दो वेरिएंट में आती हैं और इस साल के अंत तक यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी। नए एस-क्रॉस के एंट्री-लेवल वेरिएंट मोशन की कीमत £ 24,999 (लगभग 24.82 लाख रुपये) है और टॉप-एंड अल्ट्रा-ट्रिम वेरिएंट की कीमत £ 29,799 (लगभग 29.59 लाख रुपये) है। यह क्रॉसओवर एसयूवी निकट भविष्य में भारतीय बाजार में भी उपलब्ध होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई जनरेशन S-Cross को भारत में 2022 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है.

नई एस-क्रॉस का डिजाइन और लुक एकदम नया है। कंपनी ने कई अपडेट दिए हैं। नई एस-क्रॉस को 'ताजा' स्टाइल देने के लिए, कंपनी ने नए ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर बनाया है, कार भी सुजुकी के 1.4-लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। आगे की 4 तस्वीरों से देखते हैं नया S-Cross 2022 कितना शानदार है, क्या हैं इंजन और फीचर्स-

अधिक आक्रामक फ्रंट लुक, आकर्षक 6 रंग विकल्प -

S-Cross का न्यू जनरेशन फ्रंट लुक बेहद आकर्षक है और यह पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है. इसमें कंपनी ने नए बंपर के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल, ट्विक्ड ट्रिपल बीम हेडलैंप और नए डिजाइन वाले फॉग लैंप दिए हैं। सुजुकी की इस क्रॉसओवर एसयूवी का बोनट भी पहले से ज्यादा आक्रामक है। इसके अलावा, व्यापक केंद्रीय वायु सेवन और फॉक्स स्किड प्लेट हैं। कंपनी ने नई एस-क्रॉस, सिल्की सिल्वर, मैटेलिक टाइटन डार्क ग्रे, मैटेलिक टाइटन डार्क ग्रे, एनर्जेटिक रेड, कॉस्मिक ब्लैक, सॉलिड व्हाइट और स्फीयर ब्लू को लॉन्च किया है।विकल्पों में लाया गया।

साथ ही 17 इंच के अलॉय व्हील, पैनोरमिक सनरूफ और 9 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम -

नई एस-क्रॉस 2022 में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार में दिए गए क्रोम विंडो लाइन और बॉडी कलर डोर हैंडल लुक को और भी शानदार बनाते हैं। कंपनी ने कार के पिछले हिस्से पर बंपर और टेललाइट्स में कुछ बदलाव किए हैं। एस-क्रॉस 2022 में कंपनी ने मोटे क्रोम बार से जुड़े एलईडी टेललैंप दिए हैं। इसके अलावा इसमें हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर और अपराइट बूट लिड है।

नई पीढ़ी के एस-क्रॉस मोशन वेरिएंट के इंटीरियर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम है। तो, अल्ट्रा वेरिएंट में सैटेलाइट नेविगेशन के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। Ultra Trim की खास बात यह है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है। SUV में Apple CarPlay और Android, साथ ही हीट फ्रंट सीटें, की-लेस एंट्री, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और LED हेडलाइट्स हैं।

​दमदार सेफ्टी फीचर्स -

नई Suzuki S-Cross के टॉप वेरिएंट में 4 व्हील ड्राइव के साथ सेलेक्टेबल ड्राइवर मोड होगा। कार सुरक्षा के लिए कई ड्राइवर असिस्ट सिस्टम से लैस है। ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, स्टॉप एंड गो के साथ अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसी शानदार सुविधाएँ। कंपनी 360 डिग्री व्यू कैमरा और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, पार्किंग सपोर्ट फंक्शन जैसे एडवांस फीचर्स भी देती है। इसमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर भी हैं।

दमदार हाइब्रिड इंजन, पहले से ज्यादा बूट स्पेस-

S-Cross 2022 में कंपनी ने 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पेश किया है। यह इंजन 127bhp की पावर जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। SUV की टॉप स्पीड लगभग 195kmph है। तो, यह क्रॉसओवर एसयूवी 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में केवल 9.5 सेकेंड का समय लेती है। नई सुजुकी एस-क्रॉस की लंबाई 4300 मिमी, चौड़ाई 1758 मिमी, ऊंचाई 1585 मिमी और व्हीलबेस 2600 मिमी है। कार में अब पहले (353 लीटर) की तुलना में 430 लीटर अधिक बूट स्पेस (सामान के लिए) है।

Related News