आप सभी जानते हैं कि गूगल पे, गूगल से भुगतान सेवा ऐप है। यह ऐप पेटीएम और फोन पे की तरह ही ऑनलाइन पेमेंट करने का काम करता है। अब यह ऐपल के ऐपस्टोर से गायब हो गया है। जब आप अपने iPhone पर Google App Search को Appstore खोलकर खोलते हैं, तो आपको Google Pay खोज परिणाम दिखाई नहीं देगा। कई जो iPhone उपयोगकर्ता हैं उनके फ़ोन में पहले से ही Google पे स्थापित है। उसे ऑनलाइन भुगतान करने में भी परेशानी होती है।


Google का कहना है कि iPhone के लिए Google पे ऐप में बहुत सारी खामियाँ थीं और कई आईफोन उपयोगकर्ताओं को गूगल पे का उपयोग करते समय काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। एप्पल आईफोन उपयोगकर्ता का भुगतान करते समय, उनका भुगतान विफल हो रहा था। गूगल पे को कई कमियों के कारण एप्पल के ऐपस्टोर से अस्थायी रूप से हटा दिया गया है। जो लोग आईफोन यूजर्स हैं और जिनके फोन में पहले से ही गूगल e पे इंस्टॉल है, वे गूगल पे का इस्तेमाल कर सकते हैं।


इसपर गूगल का कहना है कि उसकी टीम समस्या को ठीक करने के लिए काम कर रही है और यह समस्या जल्द ही ठीक हो जाएगी। जब इन बग्स को हटा दिया जाता है, तो गूगल पे ऐपस्टोर में आ जाएगा और आईफोन उपयोगकर्ता इसे डाउनलोड कर पाएंगे। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप भी एक आईफोन यूजर हैं और अगर आपको गूगल पे में खामियां मिलती हैं, तो आप ऐप के अंदर फीडबैक देकर उन्हें बता सकते हैं।

Related News