Amazon ने भी अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। भारत में आज से Amazon Prime मेंबरशिप लेना महंगा होने जा रहा है। अब कीमत को बढ़ाकर 50 प्रतिशत या 500 रुपये कर दिया गया है। ताजा जानकारी के तहत Amazon Prime के सभी प्लान्स को महंगा कर दिया गया है। अब नए प्लान के मुताबिक आपको रुपये खर्च करने होंगे। अमेज़न प्राइम मेंबरशिप के साल भर चलने वाले प्लान के लिए 1499। हालांकि इस प्लान की कीमत पहले 999 रुपये थी, इसका मतलब है कि इस प्लान को 500 रुपये महंगा कर दिया गया है।

Amazon Prime के महीने भर चलने वाले प्लान, जिसकी कीमत पहले 129 रुपये थी, को 50 रुपये बढ़ा दिया गया है। अब आपको इस प्लान पर 179 रुपये खर्च करने होंगे। Amazon Prime के तीन महीने के प्लान के लिए अब आपको 459 रुपए खर्च करने होंगे। प्लान, जिसकी कीमत पहले 329 रुपये थी, का मतलब है कि योजना में 39 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी की गई है। प्राइम मेंबरशिप के साथ-साथ आपको प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और प्राइम रीडिंग का भी एक्सेस मिलता है।



अमेज़न ने यह भी पुष्टि की थी कि कंपनी macOS के लिए भी एक प्राइम वीडियो ऐप पेश कर रही है। कहा गया था कि यूजर्स इसे एप स्टोर मैक एपल से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। नया ऐप प्राइम वीडियो उपयोगकर्ताओं को ऐप्पल मैक उपकरणों के लिए प्राइम वीडियो सामग्री को स्ट्रीम या डाउनलोड करने की अनुमति देगा।

Related News