ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Amazon Prime का मेंबरशिप प्लान बढ़ सकता है। नई अमेज़न मूल्य सदस्यता की कीमतें 14 दिसंबर से प्रभावी होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन 50 फीसदी तक महंगा हो सकता है। ऐसे में Amazon Prime का सालाना प्लान 14 दिसंबर के बाद 1,499 रुपये होगा, जो फिलहाल 999 रुपये है। यानी सालाना प्लान में 500 रुपये की बढ़ोतरी। वही तीन महीने के प्लान की कीमत 329 रुपये के बजाय 459 रुपये होगी। मंथली प्लान 129 रुपये की जगह 179 रुपये का होगा। विस्तृत जानकारी देखें।

सीधे शब्दों में कहें तो अगर अमेज़न प्राइम के ऑटो-रिन्यूअल भुगतान विकल्प सहित ग्राहक की योजना 14 दिसंबर के बाद समाप्त हो जाती है, तो ऐसे लोग पुराने रेट वाले अमेज़न प्राइम मेंबरशिप को जारी रख सकेंगे। हालांकि यह सुविधा सिर्फ एक बार ही मिलेगी।

दाम बढ़े : टेलीकॉम कंपनियों एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया (VI) के रीचार्ज प्लान की कीमतों में करीब 20 से 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। एयरटेल की नई दरें 26 नवंबर से पूरे देश में लागू हैं। वीआई की नई कीमतें 25 नवंबर से एक दिन पहले देश में लागू हो जाएंगी। साथ ही रिलायंस जियो की ओर से जल्द ही रिचार्ज प्लान्स में बढ़ोतरी की भी संभावना है। लेकिन यह बढ़ोतरी एयरटेल और वीआई से कम होगी।

आपको बता दें कि हमारे इस प्लेटफार्म पर हर प्रकार की न्यूज़ प्रस्तुत की जाती है| ताकि आप लोगों को किसी और प्लेटफार्म पर न्यूज़ पढ़ने की जरूरत ना पड़े क्योंकि हमारे इस प्लेटफार्म पर बॉलीवुड न्यूज़, हॉलीवुड न्यूज, टॉलीवुड न्यूज तथा टेक्नोलॉजी अन्य सभी प्रकार की घटनाओं से रिलेटेड सभी आर्टिकल प्रस्तुत किए जाते हैं|

Related News