हममें से ज्यादातर लोग जानते हैं कि हमारा स्मार्टफोन आमतौर पर हमें ट्रैक करता है। जब हम मौसम, मानचित्र, कॉफी शॉप के लिए सुझाव प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए एक एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, तो हम जिस तकनीक का उपयोग करते हैं वह विभिन्न तरीकों से हमारे बारे में जानकारी एकत्र करती है। हमने हाल ही में देखा है कि Google उन चीज़ों पर नज़र रखता है जिन्हें हम ऑनलाइन खोजते हैं - जिसमें हमारी आयु, संबंध स्थिति, और जिस भाषा में हम बोलते हैं, शामिल हैं। Google के अलावा, iPhone ट्रैकिंग में अग्रणी है।

आइए एक नजर डालते हैं कि आपका आईफोन आपको कैसे ट्रैक करता है ... iPhone आपको कैसे ट्रैक करता है? आप जहां भी जाते हैं, आपका आईफोन आपका ध्यान रखता है, iPhone निश्चित समय पर आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों पर कड़ी नजर रखता है और यात्राओं की संख्या भी गिनाता है। iPhone आपके स्थान का पता क्यों लगाता है? Apple के अनुसार, इन स्थानों का उपयोग आपको व्यक्तिगत सेवाएं प्रदान करने के लिए किया जाता है, "जैसे ट्रैफ़िक समस्याओं को हल करना और बेहतर फ़ोटो मेमोरी बनाना"। iPhone आपके डेटा को कहां संग्रहीत करता है? सभी डेटा एन्क्रिप्ट किया गया है और केवल उपयोगकर्ता के डिवाइस पर संग्रहीत है।

Apple का दावा है कि वह उपयोगकर्ता की सहमति के बिना विवरण कभी नहीं दिखाएगा। आपके डेटा को कौन एक्सेस कर सकता है? कोई नहीं, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर कोई दोस्त आपके फोन का उपयोग कर रहा है, तो वे आपके पासवर्ड या फेस आईडी के बिना इन स्थानों को नहीं देख सकते हैं। स्थान सूची क्या दर्शाती है? सूची में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष जग और स्टोर स्थान शामिल हैं।

iPhone पर सेटिंग्स ऐप कैसे लॉन्च करें? ऐसा करने के लिए, अपने iPhone के सेटिंग अनुभाग को खोलें, फिर गोपनीयता अनुभाग पर क्लिक करें। अब लोकेशन सर्विसेज पर क्लिक करें फिर सिस्टम सर्विसेज पर टैप करें। अब महत्वपूर्ण स्थान टैब पर क्लिक करें और फिर फेस आईडी, टच आईडी या अपने पासकोड के साथ लॉगिन करें।

Related News