देश की सबसे मशहूर और बड़ी टेलीकॉकम कंपनी भारती एयरटेल ने देश में एक बार फिर खुद को सबसे बेहतर साबित कर दिया है। हम ऐसा इसलिए कह रहे क्योंकी एयरटेल ने यूजर्स को सबसे बेहतर इंटरनेट सर्विस मुहैया कराने को लेकर बाजी मारते हुए सबसे आगे निकल गई है। कंपनी ने मोबाइल और इंटरनेट सर्विस से जुड़ी चार बड़ी कैटेगरी - वीडियो, गेम एक्सपीरियंस, डाउनलोड स्पीड और वॉयस कॉल में देश में मौजूद अन्य बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर्स से कहीं ज्यादा प्वाइंट्स हासिल किए हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में लंदन की नेटवर्क एनालिटिक्स फर्म ओपन सिग्नल द्वारा यह रिपार्ट दिया गया है। इस फर्म ने करीब 90 दिन तक भारत की सभी टेलीकॉम कंपनियों की सर्विस पर कड़ी नज़र रखते हुए यह रिपोर्ट तैयार की है। खबर के अनुसार, फर्म द्वारा इस साल मई में भारत के टेलिकॉम कंपनियों के सर्विस को लेकर रिसर्च शुरु किया था जिसका मुख्य रिपोर्ट अब जाकर सामने आया है। आपको बता दें कि पूरे देश में लागू लॉकडाउन के दौरान एयरटेल द्वारा अपने यूजर्स को अन्य टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले ज्यादा बेहतर नेटवर्क मुहैया कराया गया जिसके बाद कंपनी को लगातार चौथी बार बेस्ट वीडियो एक्सपीरियंस के अवार्ड से नवाजा गया है।

इसके लिए एयरटेल को 100 में से 57.36 प्वाइंट्स दिए गए हैं। ओपन सिग्नल द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरटेल के नेटवर्क पर वीडियो का लोडिंग टाइम सबसे फास्ट रहती है और स्मार्टफोन में वीडियो की स्ट्रीमिंग दूसरों के मुकाबले जल्द ही शुरू हो जाती है। वहीं एयरटेल नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले लोग लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा गेमिंग का इस्तेमाल किया है।

Related News