निजी टेलीकॉम कंपनियां दिवाली तक प्रीपेड टैरिफ को 10% से बढ़ाकर 12% कर सकेंगी। टैरिफ बढ़ोतरी अक्टूबर या नवंबर 2022 तक आएगी। विश्लेषकों का कहना है कि इस टैरिफ वृद्धि के साथ, औसत राजस्व पर उपयोगकर्ता का आंकड़ा एक और 10% बढ़ने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की,अमेरिकी इक्विटी रिसर्च फर्म विलियम ओ'नील एंड कंपनी की भारतीय इकाई में इक्विटी रिसर्च के प्रमुख मयूरेश जोशी ने कहा है कि दूरसंचार 10% -12% की एक और प्रीपेड टैरिफ वृद्धि के लिए जाएगा और संभावित रूप से भारती एयरटेल के एआरपीयू को 200 रुपये देगा। क्रमशः Jio और VI। इसे बढ़ाकर 185 रुपये और 135 रुपये किया जा सकता है।

अधिक ग्राहक जोड़ने के लिए Airtel और Jio: बता दे की, देश भर में एक मजबूत 4G नेटवर्क के कारण, विश्लेषकों का कहना है कि Airtel और Jio FY2023 में अधिकांश ग्राहकों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं। ग्राहकों को जोड़ने में वीआई का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहने की उम्मीद है क्योंकि टेल्को बाहरी निवेशकों के माध्यम से धन जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है। टैरिफ वृद्धि भारती एयरटेल को 200 रुपये के एआरपीयू के अपने अल्पकालिक लक्ष्य को मंजूरी देनी होगी।

एयरटेल का अनुसरण करने के लिए वीआई: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, वोडाफोन आइडिया अपनी टैरिफ वृद्धि की रणनीति में एयरटेल का अनुसरण करने जा रही है। जितना अधिक एयरटेल टैरिफ बढ़ाता है; वी वही बढ़ाने जा रहा है। टैरिफ बढ़ोतरी के बाद भी वीआई का एआरपीयू 150 रुपये के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगा, जो कंपनी के निवेशकों के लिए एक खतरनाक बात है। वीआई को अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने और नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को बेहतर राजस्व के लिए अपनी 4 जी सेवाओं में अपग्रेड करने के लिए प्रेरित करने का एक तरीका खोजने की जरूरत है।

Related News