इसी साल जुलाई महीने में लॉन्च किये गए 'नोकिया 3.1 स्मार्टफोन' को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलना शुरू हो चुका हैं। भारत में जब इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था तब इसमें एंड्राइड 8.0 ओरियो संचालित था। लेकिन अब इस फोन को नया एंड्राइड 8.1 ओरियो अपडेट मिलने लगा हैं। कंपनी ने इस नए अपडेट को सबसे पहले भारत के यूज़र्स के लिए जारी किया हैं। बता दे नया एंड्राइड अपडेट सितंबर सिक्योरिटी पैच के साथ मिलेगा।

नोकिया 3.1 स्मार्टफोन के लिए नया एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलने की खबर की पुष्टि नोकिया कम्युनिटी फोरम द्वारा की गई हैं। इस स्मार्टफोन को मिल रहे रोलआउट की सर्वप्रथम पुष्टि 'नोकिआमोब' ने की हैं। रिपोर्ट में लिखा गया हैं कि नया अपडेट से नया पावर मेन्यू, नया सेटिंग्स मेन्यू और साथ ही यह ब्लूटूथ बैटरी परसेंटेज भी दिखाई ेगा। इसके अलावा इस अपडेट के बाद फोन की परफॉर्मेंस में भी सुधार आएगा।

भारतीय बाजार में नोकिया 3.1 स्मार्टफोन के दो अलग-अलग वेरियंट में उपलब्ध कराया गया हैं। जिसमें 2 जीबी रैम 16 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी 32 जीबी स्टोरेज शामिल हैं। इन दोनों वेरियंट की कीमत क्रमशः 10,499 रुपये और 11,999 रुपये है। ब्लू/कॉपर, ब्लैक/क्रोम और व्हाइट/आइरन कलर में उपलब्ध होने वाले ये स्मार्टफोन को नोकिया की वेबसाइट और पेटीएम मॉल से भी खरीदा जा सकता हैं।

नोकिया के इस स्मार्टफो में बेहतर फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं। फोन में जान फूंकने के लिए 2990 एमएएच की बैटरी मौजूद हैं। फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, ग्लोनास और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल किये गए हैं। 138.3 ग्राम वजन के इस फोन में कई प्रकार के सेंसर मौजूद हैं।

Related News